newstodaynetwork Banner

बरेली से उड़ान चालू होते ही उत्‍तर प्रदेश बन जायेगा देश का सबसे ज्‍यादा हवाई अड्डो वाला प्रदेश

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। केन्द्र सरकार की महत्वपूर्ण क्षेत्रीय संपर्क योजना (आरसीएस) के तहत बरेली दिल्ली के बीच एलांयस एयर द्वारा 8 मार्च से प्रत्येक बुद्धवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार को उड़ान सेवा शुरू हो जायेगी। बरेली से हवाई सेवाएं प्रारम्भ होने के बाद उत्तर प्रदेश देश में सबसे ज्यादा हवाई अड्डों वाला प्रदेश बन जायेगा।
 | 
बरेली से उड़ान चालू होते ही उत्‍तर प्रदेश बन जायेगा देश का सबसे ज्‍यादा हवाई अड्डो वाला प्रदेश

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। केन्‍द्र सरकार की महत्‍वपूर्ण क्षेत्रीय संपर्क योजना (आरसीएस) के तहत बरेली दिल्‍ली के बीच एलांयस एयर द्वारा 8 मार्च से प्रत्‍येक बुद्धवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार को उड़ान सेवा शुरू हो जायेगी। बरेली से हवाई सेवाएं प्रारम्‍भ होने के बाद उत्‍तर प्रदेश देश में सबसे ज्‍यादा हवाई अड्डों वाला प्रदेश बन जायेगा। इसके लिये 8 मार्च का दिन निर्धारित किया गया है। यहां अन्‍तर्राष्‍ट्रीय हवाई अड्डों की संख्‍या-5 हो गयी है।

Devi Maa Dental

एयरलाइन योजना के तहत 1 मार्च से दिल्‍ली बिलासपुर को जोड़ने वाले प्रयागराज से दो उड़ाने भी शुरू करेगी। उड़ाने सोमवार, बुद्धवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित होंगी। इन सभी उड़ानों में एयरलाइन (एटीआर-72) विमानों का प्रयोग करेगी। लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, आगरा, प्रयागराज के बाद अब बरेली राज्‍य का 8वां हवाई अड्डा होगा जहां से हवाई सेवा प्रारम्‍भ होगी।

मौजूदा समय में उ0प्र0 में लखनऊ, वाराणसी, आगरा, गोरखपुर, कानपुर और प्रयागराज से हवाई सेवाएं संचालित हो रही है। कुछ दिन बाद बरेली हवाई अड्डे से भी हवाई सेवाओं की शुरूआत कर दी जायेगी। नीति आयोग में पेश की गयी योजनाओं के मुताबिक प्रदेश के 10 अन्‍य शहरों में भी एयरर्पोट के विकास का काम तेजी से चल रहा है। इसके साथ ही हवाई अड्डे को बेहतर कनेक्टिविटी के लिहाज से प्रदेश में 17 एयरपोर्ट टर्मिनल्‍स को कम से कम 2 लेन मार्ग से जोड़ा जा रहा है।

Bansal Saree

राज्‍य सरकार की योजना प्रदेश के हर क्षेत्र को हवाई सेवाओं से जोड़ते हुए आम लोगों को सस्‍ती, सुलभ, सुरक्षित हवाई सेवाएं उपलब्‍ध कराने की है। हवाई सेवाओं के लिहाज से देश में फिलहाल केरल, गुजरात और महाराष्‍ट्र जैसे राज्‍य आगे है।