newstodaynetwork Banner

बरेली: सफाई होने के बाद सड़क पर कचरा फेंकने वालों पर अब लगेगा जुर्माना

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। अपनी स्मार्ट सिटी को और बेहतर बनाने के लिए नगर निगम ने अभी से खामियां दूर करना शुरू कर दिया है। डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की सुविधा होने के बाद भी पुराना शहर, कटघर, बिहारीपुर सहित कई इलाकों में लोग अभी भी सड़कों और नालियों में कचरा फेंक रहे हैं।
 | 
बरेली: सफाई होने के बाद सड़क पर कचरा फेंकने वालों पर अब लगेगा जुर्माना

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। अपनी स्मार्ट सिटी को और बेहतर बनाने के लिए नगर निगम ने अभी से खामियां दूर करना शुरू कर दिया है। डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की सुविधा होने के बाद भी पुराना शहर, कटघर, बिहारीपुर सहित कई इलाकों में लोग अभी भी सड़कों और नालियों में कचरा फेंक रहे हैं। इससे नालियां तो बंद हो ही रही है सड़क पर भी पॉलिथीन में बंधा हुआ कूड़ा पड़ा रहता है। जिससे राहगीरों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। शिकायत पर क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक व सुपरवाइजर को निर्देशित कर ऐसे लोगों को चुनने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

Devi Maa Dental

नगर निगम की टीम विभिन्न इलाकों में जाकर इस बात पर अब नजर रखेगी। स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर रैंक लाने के लिए नगर निगम की तरफ से काफी प्रयास किए जा रहे हैं। वार्ड पर सफाई की मॉनिटरिंग की जा रही है। आयुक्त अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि सभी वार्डों में कूड़ा कलेक्शन की शुरुआत की जा चुकी है फिर भी लोग सड़क व नालियों में कूड़े की पॉलिथीन फेंक रहे हैं। इससे सड़कें गंदी हो रही है साथ ही नालियां भी चोक हो रही हैं।

अब हर वार्ड में सुपरवाइजर, सफाई नायक सफाई के बाद सर्वे के लिए निकलेंगे और सफाई होने के बाद कचरा पाए जाने पर मालूम किया जाएगा ऐसा किसने किया है। पहली बार कूड़ा फेंकने वाले को सर्वेक्षण व स्मार्ट सिटी के अभियान के प्रति जागरूक किया जाएगा। इसके बाद भी ऐसा दोबारा करने पर जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जाएगी। इस व्यवस्था को सफल बनाने के लिए पार्षदों का भी सहयोग लिया जा रहा है।

Bansal Saree