newstodaynetwork Banner

बरेली: विश्‍व श्रवण दिवस पर एसआरएमएस में लगा कैम्‍प, 200 मरीजों की जांच

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। विश्व श्रवण दिवस पर कानों की सुनने की क्षमता के प्रति जागरूक करने के लिये श्री राम मूर्ति अस्पताल ने व्यापक प्रचार-प्रसार के साथ कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों व बड़ों की सुनने की क्षमता की जांच ऑडियोमेट्री एवं बैरा की जांच की गयी। इस शिविर में लगभग 200
 | 
बरेली: विश्‍व श्रवण दिवस पर एसआरएमएस में लगा कैम्‍प, 200 मरीजों की जांच

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। विश्‍व श्रवण दिवस पर कानों की सुनने की क्षमता के प्रति जागरूक करने के लिये श्री राम मूर्ति अस्‍पताल ने व्‍यापक प्रचार-प्रसार के साथ कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें बच्‍चों व बड़ों की सुनने की क्षमता की जांच ऑडियोमेट्री एवं बैरा की जांच की गयी। इस शिविर में लगभग 200 मरीजों की जांच की गयी जिसमें 30 मरीजों को कोक्लियर इम्‍पलांट सर्जरी के लिये चयनित किया गया।

Devi Maa Dental

बहेद खर्चीली होने के कारण नहीं हो पाती कोक्लियर इम्‍पलांट सर्जरी

प्रत्‍येक सर्जरी में 7 से 15 लाख रूपये का खर्चा होने के कारण अधिक्‍तर लोग अपने बच्‍चों का ऑपरेशन नहीं करा पाते परन्‍तु अब ऐसे गरीब परिवारों के बच्‍चों को भटकना नहीं पडेगा और श्री राममूर्ति अस्‍पताल में नि:शुल्‍क ऑपरेशन करा पायेंगे।

बच्‍चों की सुनने की क्षमता के प्रति रहे संवेदनशील

डा0 विनीत शर्मा ने सभी माता-पिता से अपील की वह अपने नवजात एवं छोटे बच्‍चों की सुनने की शक्ति पर ध्‍यान रखें। यदि बच्‍चा आवाज के प्रति कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है तो विशेषज्ञ डाक्‍टर से सम्‍पर्क करना चाहिए जिससे समय रहते सही इलाज के द्वारा सुनने की शक्ति वापिस लाई जा सके।

Bansal Saree