newstodaynetwork Banner

बरेली: बीडीए के नोटिस से 600 परिवारों के बेघर होने का खतरा, डीएम से की ये मांग

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। पिछले 10-12 वर्षो से निवास कर रहे चन्द्रपुर बिचपुरी के 600 परिवारों में उस समय कोहराम मच गया जब उनके मकानों को खाली करने का नोटिस दिनांक- 11-02-2021 को बीडीए-वीसी बरेली द्वारा भेजा गया। गांव वालों की माने तो सभी परिवारों के पास जमीन के उपनिबन्धक कार्यालय बरेली द्वारा निर्मित पक्के
 | 
बरेली: बीडीए के नोटिस से 600 परिवारों के बेघर होने का खतरा, डीएम से की ये मांग

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। पिछले 10-12 वर्षो से निवास कर रहे चन्द्रपुर बिचपुरी के 600 परिवारों में उस समय कोहराम मच गया जब‍ उनके मकानों को खाली करने का नोटिस दिनांक-  11-02-2021 को बीडीए-वीसी बरेली द्वारा भेजा गया। गांव वालों की माने तो सभी परिवारों के पास जमीन के उपनिबन्धक कार्यालय बरेली द्वारा निर्मित पक्के बैनामे है। गांव में लगभग 3000 वोटर है जो सभी ग्राम सभा, लोक सभा, विधान सभा के मतदाता है।

सभी परिवारों के पास बिजली कनैक्शन व राशनकार्ड भी उपलब्ध है। ऐसे में जबसे मकानों के ध्वस्तीकरण का नोटिस ग्राम वासियों को प्राप्त हुआ है वह सभी बहुत भयभीत है। कई परिवारों के लोगों ने खाना-पानी भी त्याग दिया है और अब मरने की कगार पर हैं। ग्राम वासियों की माने तो बीडीए की मंशा गरीब लोगों के मकानों को ध्वकस्त कर अधिग्रहण दिखाकर महंगे दामों में बेचे जाने की है परन्तु ग्रामवासी ऐसा नहीं होने देंगे और हर कीमत पर आखरी दम तक आंदोलन करते रहेंगे।

ग्रामीणों द्वारा बीडीए वीसी बरेली जोगेन्द्र सिंह से मिलने पर भी उन्‍हें कोई आश्वा्सन प्राप्त नहीं हुआ। मजबूर होकर आज  सभी जिलाधिकारी कार्यालय आये है और मदद की गुहार लगाई है। प्रदर्शन करने वालों में शिवम, राजेश्‍वरी, अशरफी देवी, रचना कुमारी, रामलली, स्‍नेहलता वर्मा, आशा राजपूत, रामबेटी, कृष्‍णा देवी मुख्‍य रूप से मौजूद रहीं।