newstodaynetwork Banner

बरेली: बढने लगा कोरोना ग्राफ, रहें सावधान

न्यूज टुडे अर्ल्ट, बरेली। कोरोना संक्रमण से राहत के बाद एकाएक शहर में फिर से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे है। पिछले 2 दिनों में 25 से ज्यादा संक्रमिताेें के मिलने के बाद सीएमओ ने सैंपलिंग की तादाद बढ़ाने का निर्देश जारी किया है। लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखाई देने पर तत्काल
 | 
बरेली: बढने लगा कोरोना ग्राफ, रहें सावधान

 न्‍यूज टुडे अर्ल्‍ट, बरेली। कोरोना संक्रमण से राहत के बाद एकाएक शहर में फिर से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे है। पिछले 2 दिनों में 25 से ज्यादा संक्रमिताेें के मिलने के बाद सीएमओ ने सैंपलिंग की तादाद बढ़ाने का निर्देश जारी किया है। लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखाई देने पर तत्काल जांच कराने और होम आइसोलेशन में रहने के आदेश भी दिये गये है।

Devi Maa Dental

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 1 जनवरी के बाद से कोरोना संक्रमण की दर में तेजी से गिरावट आना शुरू हो गई थी। मार्च की शुरुआत से 2 दिन पहले तक जिले में संक्रमितों मरीजों की संख्‍या शून्य भी रिकॉर्ड की गई थी। अब तक 1-2 संक्रमित ही मिल रहे थे लेकिन पिछले दो दिनों में गुरुवार को 12 और शुक्रवार को 14 कोरोना संक्रमित मिलने से हडकंप मच गया है। यह अब तक मिल रहे संक्रमितों की तादाद से करीब 5%  अधिक है।

सीएमओ डॉ. सुधीर गर्ग ने सर्विलांस टीम को सक्रियता बढ़ाने और संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने को कहा है। जिससे संक्रमण की बढ़ रही रफ्तार को काबू किया जा सके। सर्विलांस टीम के अफसर डॉ. अनुराग गौतम के मुताबिक, संक्रमितों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। उनकी कॉन्टैक्ट हिस्ट्री का भी पता किया जा रहा है। जिससे संक्रमण के शुरूआत की सही जानकारी मिल सके। कोरोना संक्रमण के मामले अभी शून्य नहीं हुए हैं। इसलिए जब तक संक्रमण का एक भी केस मिल रहा है, लोगों को सावधानी बरतनी होगी।

Bansal Saree