newstodaynetwork Banner

बरेली: पीलीभीत जाना होगा आसान, रेलवे ने बनाया यह प्‍लान

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। बरेली से पीलीभीत रेल रूट पर अब जल्द ही गाड़ियां दौड़ेंगीं। सीआरएस ने ट्रैक ओके होने की फाइनल रिपोर्ट दे दी है। ऑपरेटिंग विभाग को निर्देश दिए गए हैं इस रूट पर गाड़ियों का संचालन करा सकते हैं। सोमवार या मंगलवार तक लिखित रिपोर्ट भी गोरखपुर से आ जाएगी इसको देखते
 | 
बरेली: पीलीभीत जाना होगा आसान, रेलवे ने बनाया यह प्‍लान

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। बरेली से पीलीभीत रेल रूट पर अब जल्द ही गाड़ियां दौड़ेंगीं। सीआरएस ने ट्रैक ओके होने की फाइनल रिपोर्ट दे दी है। ऑपरेटिंग विभाग को निर्देश दिए गए हैं इस रूट पर गाड़ियों का संचालन करा सकते हैं। सोमवार या मंगलवार तक लिखित रिपोर्ट भी गोरखपुर से आ जाएगी इसको देखते हुए इज्जतनगर ऑपरेटिंग विभाग में गाड़ियां चलाने को लेकर भी तैयारियां तेज कर दी है। डेमू और जनरल रैक का मेंटेनेंस कराया जाने लगा है क्योंकि हाल में ही रेलवे ने भी इज्जतनगर डिविजन की बरेली-काशीपुर डेमू ट्रेन, बरेली-पीलीभीत, बरेली-टनकपुर पैसेंजर ट्रेन चलाने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है

Devi Maa Dental

ट्रैैैक मेंटेनेंस का कार्य पूरा

इज्जतनगर रेल मंडल के अधिकारियों का कहना है कि 25 मार्च की रात से लॉकडाउन के कारण रेल संचालन बंद करा दिया गया था। जून-जुलाई से गिनी चुनी ही गाड़ियां के संचालन को अनुमति मिली थी। इसमें बाघ एक्सप्रेस, काठगोदाम-दिल्ली, कानपुर-दिल्ली और कानपुर-फर्रुखाबाद ट्रेन ही संचालित की जा रही है। कुछ दिन पहले ही त्रिवेणी एक्सप्रेस को चलाया गया है। 2 दिन पहले पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस चली। लॉकडाउन में रेलवे ने इलेक्ट्रिफिकेशन का काम तेज गति से कराया क्योंकि सवारी गाड़ियों का संचालन ही नहीं था। इसलिए 5 दिन से पीलीभीत तक रेल ट्रैक पूरी तरह से फिट कर दिया गया है।

हाल ही में बरेली से पीलीभीत तक सीआरएस निरीक्षण भी सफल रहा जिसमें रेल सुरक्षा आयुक्त मोहम्मद लतीफ खान ने ट्रैक पर गाड़ियों के चलाने की अनुमति दे दी है। इलेक्ट्रिफिकेशन निरीक्षण में सभी व्यवस्थाएं ठीक पाई गई हैं। रेल अधिकारियों का कहना है अब जल्द ही बरेली से कासगंज और पीलीभीत को गाड़ियां संचालित करा दी जाएंगी। टनकपुर तक मार्च में काम पूरा हो जाएगा इसके बाद इस रूट पर गाड़ियां सीधे टनकपुर से मथुरा के लिए भी रवाना होने लगेंगी। हाल में ही रेलवे बोर्ड ने कुछ ट्रेनों को अनुमति दी है।

Bansal Saree

जिनमें बरेली सिटी से काशीपुर बरेली-पीलीभीत और टनकपुर के लिए भी एक-एक पैसेंजर ट्रेन की अनुमति मिली है। रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी करने के साथ ही अब ट्रेन चलाने के लिए भी आदेश दिए हैं। ऑपरेटिंग विभाग का कहना है गाड़ियों के मेंटेनेंस की कवायद शुरू कर दी गई है। एक-दो दिन के अंदर गोरखपुर मुख्यालय से कार्यो के संचालन को लेकर समय सारणी जारी कर दी जाएगी।