बरेली: क्या सुभाषनगर में लगेगा पटाखा बाजार, व्यापारियों ने सिटी मजिस्ट्रेट से क्या कहा जानिए इस खबर में….

बरेली,न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली में पटाखा बाजार लगने की अनुमति ना मिलने के बाद सुभाषनगर के पटाखा व्यापारी खासे व्यापारी को लेकर खासे चिंतित हैं। गौरतलब है कि बरेली में दस स्थानों पर पटाखा बाजार लगाने के लिए प्रशासन स्थान चिन्हित किए हैं। लेकिन सुभाषनगर रेलवे मैदान में पटाखा बाजार लगाने की अनुमति को प्रशासन
 | 
बरेली: क्या सुभाषनगर में लगेगा पटाखा बाजार, व्यापारियों ने सिटी मजिस्ट्रेट से क्या कहा जानिए इस खबर में….

बरेली,न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बरेली में पटाखा बाजार लगने की अनुमति ना मिलने के बाद सुभाषनगर के पटाखा व्‍यापारी खासे व्‍यापारी को लेकर खासे चिंतित हैं। गौरतलब है कि बरेली में दस स्‍थानों पर पटाखा बाजार लगाने के लिए प्रशासन स्‍थान चिन्‍हित किए हैं। लेकिन सुभाषनगर रेलवे मैदान में पटाखा बाजार लगाने की अनुमति को प्रशासन ने खारिज कर दिया है। यहां पटाखा व्‍यापारियों ने बाजार लगाने की सभी तैयारियां पूरी कर ली थीं यहां कि रेलवे मैदान में पंडाल आदि लगाकर दुकानें भी बना दी गई थीं।

Devi Maa Dental

ऐन मौके पर चीफ फायर अफसर की रिपोर्ट पर प्रशासन ने पटाखा बाजार रेलवे मैदान में लगाने की अनुमति खारिज कर दी। सीएफओ ने अपनी रिपोर्ट में सुभाषनगर रेलवे मैदान को सुरक्षा दृष्‍टि से ठीक नहीं माना है। सीएफओ ने रिपोर्ट में कहा है कि आपात कालीन समय में बाजार के मैदान पर फायर की गाड़ियां और सुरक्षा उपकरण नहीं पहुंच सकते हैं इसलिए यहां बाजार लगाना उपयुक्‍त नहीं रहेगा।प्रशासन के निर्णय से आतिशबाजी कारोबारियों में खलबली मची हुई है।

बुद्धवार को सुभाषनगर के फुटकर पटाखा व्‍यापारियों ने सिटी मजिस्‍ट्रेट से मिलकर सुभाषनगर में पटाखा बाजार लगवाने की अनुमति देने की मांग की। व्‍यापारियों का कहना है कि उन्‍होंने किसी तरह कर्ज लेकर आतिशबाजी का सामान में थोक में खरीदा है यदि बाजार नहीं लगा तो उनका लाखों रूपयों का नुकसान हो जाएगा। फिर आतिशबाजी का माल पूरे साल किसी का काम का नहीं रहेगा।व्‍यापारियों ने सिटी मजिस्‍ट्रेट को ज्ञापन सौंपकर दुकानें लगाए जाने की मांग की।

Bansal Saree