newstodaynetwork Banner

बरेली: आईजी राजेश पाण्‍डे के ऑपरेशन मुक्ति को इस थानाक्षेत्र का सूदखोर दे रहा है चुनौती

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। बारादरी थाने का 1 सूदखोर आईजी के मिशन मुक्ति अभियान को चुनौती दे राह है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने मकान पर सूदखोर अपना कब्जा करने का प्रयास कर रहा है और पीड़िता के एक बेटे के मकान पर कब्जा भी कर चुका है। वहीं आरोपी सूदखोर अब महिला के
 | 
बरेली: आईजी राजेश पाण्‍डे के ऑपरेशन मुक्ति को इस थानाक्षेत्र का सूदखोर दे रहा है चुनौती

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। बारादरी थाने का 1 सूदखोर आईजी के मिशन मुक्ति अभियान को चुनौती दे राह है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने मकान पर सूदखोर अपना कब्जा करने का प्रयास कर रहा है और पीड़िता के एक बेटे के मकान पर कब्जा भी कर चुका है। वहीं आरोपी सूदखोर अब महिला के दूसरे बेटे के मकान पर भी कब्जा करने का प्रयास कर रहा है। इसके साथ ही थाना पुलिस ने इस मामले में जब कोई कार्रवाई नहीं की तो पीड़िता परिवार सहित एसएसपी के दरबार पहुंच गई। जहां पर उसने न्याय का गुहार लगाई। एसएसपी ने महिला को आरोपियों पर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।

बारादरी की बिट्टो देवी ने बताया कि उनके पड़ोस में ही रहने वाले कुछ दबंग परिवार के लोग सूदखोरी का काम करते है। जिन्होंने उनके मना करने के बाद भी उनके बच्चों को मकान बनवाने के नाम पर पैसा दिया था। जिसको उनके बेटो ने लौटा दिया और इसके बाद भी आरोपी उनके बेटो पर 15 लाख रुपये का बकाया निकाल रहे है। जिसके  बाद आरोपियों ने उनके बेटे से 17 दिसंबर 2020 को कचहरी ले जाकर जबरन उसके मकान को अपने नाम करा कर कब्जा कर लिया। इसके साथ ही अब आरोपी उनका प्रधानमंत्री आवास योजना के रुपये से बना मकान भी कब्जाना चाहते है। जिसके लिये आरोपियों ने रास्ते की तरफ का इकरार नामा अपने नाम करा लिया है। आरोपी पड़ोसी ने  कब्जा करने के प्रयास के चलते उनसे कहा कि यह अच्छी बात नहीं है। आरोप है कि 22 फरवरी को इसी बात से नाराज होकर आरोपी दबंग घर में घुस आये और जल्द ही मकान खाली करने को कहने लगे। इसके साथ ही आरोपियों ने बेटे की तरह ही जबरन मकान अपने नाम कराने की धमकी दी। वहीं पीड़िता ने जान से मारने की धमकी का भी आरोप लगाया है। पीड़िता के मुताबिक उसने बारादरी थाने में भी कार्रवाई के लिये कहा था। जिसके बाद पुलिस ने कोई भी कार्रवाई से मना कर दिया और अब पीड़िता ने एसएसपी से मामले की शिकायत की है। जिसमें पीड़िता को कठोर कार्रवाई का आश्वासन मिला है।

सूदखोर दूसरे बेटे का मकान भी हड़पना चाहता है

पीड़िता बिट्टो देवी के मुताबिक आरोपी उनके एक बेटे के मकान पर कब्जा कर चुका है और अब उनके प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत बने मकान के साथ ही दूसरे बेटे टिंकू को भी जाल में फंसाकर मकान कब्जा करने की कोशिश में लगे हैं। पीड़िता ने एसएसपी से कहा है कि आरोपी लगातार पड़ोसियों से भी कब्जा कर ही लेने की बात कह रहे है। जबकी उनके मकान में प्रधानमंत्री आवास योजना की शिलापट लगी है। जिस पर आरोपियों का कहना है कि उन्हें कोई भी शिलापट नहीं रोक सकती है। वह कब्जा कर लेंगे।

आरोपी सूदखोर कई बार जेल जा चुका है

मकान हड़पने की कोशिश करने वाले दबंग अपराधी किस्म के लोग है। पीड़िता के मुताबिक आरोपी कई बार जेल जा चुके है और उनके खिलाफ कई मुकदमें भी दर्ज है।