newstodaynetwork Banner

काम की खबर: शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत प्रवेश शुरू, इस दिन तक करें आवेदन

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। निशुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम के तहत नए शैक्षिक सत्र में अलाभित समूह व दुर्बल वर्ग के बच्चों के कक्षा 1 व पूर्व प्राथमिक कक्षाओं में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। पात्र बच्चों के ऑनलाइन आवेदन rte25.upsde.gov.in के माध्यम से होगा। आवेदक तीन चरणों में आमंत्रित
 | 
काम की खबर: शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत प्रवेश शुरू, इस दिन तक करें आवेदन

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। निशुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम के तहत नए शैक्षिक सत्र में अलाभित समूह व दुर्बल वर्ग के बच्चों के कक्षा 1 व पूर्व प्राथमिक कक्षाओं में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। पात्र बच्चों के ऑनलाइन आवेदन rte25.upsde.gov.in के माध्यम से होगा। आवेदक तीन चरणों में आमंत्रित किए गए हैं। पहले चरण के आवेदन 25 मार्च तक होंगे। 30  मार्च को छात्रों की लॉटरी निकाली जाएगी।

Devi Maa Dental

5 अप्रैल तक बच्चों का गैर सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में प्रवेश कराया जाएगा। दूसरे चरण के आवेदन 1 अप्रैल से 23 अप्रैल तक होंगे इसकी लॉटरी 28 अप्रैल को निकाली जाएगी। 5 मई तक प्रवेश लिए जाएंगे। तीसरे चरण के आवेदन 29 अप्रैल से 10 जून के बीच होंगे। इसकी लॉटरी 15 जून को निकाली जाएगी।

30 जून तक बच्चों का प्रवेश कराया जाएगा। बीएसए विनय कुमार ने बताया कि सभी कागजों के साथ आवेदन के प्रिंटआउट की छायाप्रति बीएसए कार्यालय अथवा संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमा करनी होगी। अभिभावक के बचत खाता पासबुक के प्रथम पेज की फोटो कॉपी भी लगाई जाएगी। जो अभिभावक ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकते वे अंतिम तिथि से 5 दिन पूर्व बीएसए कार्यालय में आवेदन जमा कर सकते हैं। प्रवेश की पात्रता वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Bansal Saree