बरेली: बीसीएएस से ट्रेंड हुए 43 पुलिसकर्मी संभालेंगे ऐयरपोर्ट की सुरक्षा व्‍यवस्‍था की कमान

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। बीसीएएस से ट्रेंड हुये 43 पुलिस कर्मी एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था में रहेंगे तैनात। पुलिस लाइन में इन सभी पुलिस कर्मियों को ट्रेनिंग दी जा चुकी है, जिसमें महिला पुलिस कर्मी भी शामिल है। बीसीएएस से ट्रेंड हुये 43 पुलिस कर्मी एयरपोर्ट पर तैनात रहेंगे जिनमें महिला कांस्टेबल भी शामिल है
 | 
बरेली: बीसीएएस से ट्रेंड हुए 43 पुलिसकर्मी संभालेंगे ऐयरपोर्ट की सुरक्षा व्‍यवस्‍था की कमान

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। बीसीएएस से ट्रेंड हुये 43 पुलिस कर्मी एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था में रहेंगे तैनात। पुलिस लाइन में इन सभी पुलिस कर्मियों को ट्रेनिंग दी जा चुकी है, जिसमें महिला पुलिस कर्मी भी शामिल है। बीसीएएस से ट्रेंड हुये 43 पुलिस कर्मी एयरपोर्ट पर तैनात रहेंगे जिनमें महिला कांस्टेबल भी शामिल है और सभी को बीसीएएस की ओर से पुलिस लाइन में ट्रेनिंग दी जा चुकी है।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि बरेली एयरपोर्ट पर 43 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इन सभी पुलिस कर्मियों को बीसीएएस (ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन एंड सिक्योरिटी) की ओर से पुलिस लाइन में ट्रेनिंग भी दी जा चुकी है। इसके साथ ही इन पुलिस कर्मियों को एयरपोर्ट में प्रवेश करने के साथ ही एयरपोर्ट में अंदर तैनात होने पर सुरक्षा व्यवस्था के सभी बिंदुओ के बारे में जानकारी दी गई है। एसएसपी ने बताया है कि इनमें दरोगा, हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल पद के पुलिस कर्मी है जिनमें महिला व पुरुष दोनों शामिल है।

लम्‍बे इंतेजार के बाद 8 मार्च को पहली उड़ान

बरेली एयरपोर्ट के लिये जनता 21 साल से इंतेजार कर रही है और यहां से अब 8 मार्च को उड़ान सेवा शुरु होने जा रही है। जिसकी सुरक्षा को देखते हुये जिला व पुलिस प्रशासन ने अपनी ओर से तमाम व्यवस्थायें पूरी कर ली है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम भी प्रस्तावित

एयरपोर्ट पर उद्धाटन के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है। जिसके कारण एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने एक दिन पहले ही तमाम पुलिस कर्मियों को एयरपोर्ट पर तैनात रहने के निर्देश दे दिये है। इसके साथ ही पुलिस व जिला प्रशासन अपने स्तर से सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों में जुट गया है।

उड़ाने बढ़ने के बाद खुल सकती है चौकी

बरेली एयरपोर्ट से फिल्हाल दिल्ली के लिये उड़ान शुरु हो रही है और कुछ समय बाद अन्य प्रदेशों की भी उड़ान बरेली से होने की उम्मीद है। ऐसे में यात्री बढ़ने और भीड़ ज्यादा होने पर एयरपोर्ट पर पुलिस चौकी भी खोली जा सकती है।