पीलीभीत: शारदा नदी के धनाराघाट पर पैन्‍टून पुल का संचालन शुरू, लेकिन रास्ता बेहाल

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के पीलीभीत जिले की पूरनपुर तहसील से सटे ट्रांस शारदा क्षेत्र में बने पैण्टून पुल का संचालन तो शुरू हो गया लेकिन पैण्टून पुल तक पहुंचने वाला रास्ता बदहाल है। गौरतलब है कि शारदा पार के इलाकों में जाने वाली हजारों की आबादी इसी पैण्टून पुल के जरिए ही आवाजाही करती
 | 
पीलीभीत: शारदा नदी के धनाराघाट पर पैन्‍टून पुल का संचालन शुरू, लेकिन रास्ता बेहाल

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के पीलीभीत जिले की पूरनपुर तहसील से सटे ट्रांस शारदा क्षेत्र में बने पैण्‍टून पुल का संचालन तो शुरू हो गया लेकिन पैण्‍टून पुल तक पहुंचने वाला रास्‍ता बदहाल है। गौरतलब है कि शारदा पार के इलाकों में जाने वाली हजारों की आबादी इसी पैण्‍टून पुल के जरिए ही आवाजाही करती है। यहां के वाशिन्‍दों को जिला मुख्‍यालय से जोड़ने वाला यही एक मात्र मार्ग है।

बारिश के मौसम में पैण्‍टून पुल हट जाने के बाद शारदा पार के इलाकों का जिला मुख्‍यालय से सम्‍पर्क लगभग कट जाता है तब यहां के लोगों को लगभग सौ किलोमीटर का लंबा चक्‍कर काटकर लखीमपुर की पलिया तहसील होते हुए जिला मुख्‍यालय पहुंचना पड़ता है। पैण्‍टून पुल तक पहुंचने वाले रास्‍ते पर जगह जगह गहरे गड्डे हादसे को दावत दे रहे है। विभाग ने पुल बनाने का ठेका दिया था लेकिन ठेकेदार ने मनमानी के मुताबिक काम कराया।

ठेकेदार द्रारा रास्ते को भी ठीक नही कराया गया है। खास बात यह है लोक निर्माण विभाग की लचर व्यवस्था के चलते पुल की साइडों में रोकथाम के लिए रैलिंग नहीं की गई है। इतना ही नहीं रेत के रास्ते में लोहे की चादर डलवाने का काम भी पूरा नहीं कराया गया है। इसके अलावा दोनों पुलों के मध्य रास्ते के गड्डों का भराव तक नहीं कराया गया है। इससे दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है।

इस पुल के शुरू होने से हजारा क्षेत्र में बसी पौने दो लाख की आबादी को लंबा चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। लेकिन ठेकेदार ने रास्ते पर भराव तक नही कराया जिससे क्षेत्र के जनता है पलिया होकर पीलीभीत जाने में असमर्थ है,पुल से दोपहिया और चौपहिया वाहनों का आवागमन शुरू कर दिया गया है। हालांकि रास्‍तों में गहरे गड्डे होने से बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।