newstodaynetwork Banner

लखनऊ: कस्‍टम विभाग को मिली बड़ी सफलता, 5 यात्रियों से ऐयरपोर्ट पर 3 किलो 191 ग्राम सोना बरामद

न्यूज टुडे नेटवर्क। लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग को बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। चेकिंग के दौरान दुबई से फ्लाईट नं0- IX 1194 और 6E 8457 से लखनऊ पहुंचे 5 यात्रियों से 1 करोड़ 50 लाख 17 हजार 751 रूपये का सोना बरामद किया गया है। इधर तस्करों की गिरफ्तारी की कार्यवाही चल रही रही
 | 
लखनऊ: कस्‍टम विभाग को मिली बड़ी सफलता, 5 यात्रियों से ऐयरपोर्ट पर 3 किलो 191 ग्राम सोना बरामद

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्‍टम विभाग को बड़ी सफलता प्राप्‍त हुई है। चेकिंग के दौरान दुबई से फ्लाईट नं0- IX 1194  और  6E 8457  से लखनऊ पहुंचे 5 यात्रियों से 1 करोड़ 50 लाख 17 हजार 751 रूपये का सोना बरामद किया गया है।   इधर तस्‍करों की गिरफ्तारी की कार्यवाही चल रही रही थी कि पांचों तस्‍करों की कोविड रिपोर्ट आ गई। जिसमें 1 यात्री कोरोना संक्रमित मिला है। कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद ऐयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया।

Devi Maa Dental

कस्टम अधिकारी से लेकर सीआईएसएफ और इमीग्रेशन जांच करने वाले अधिकारियों के चेहरों पर चिंता नजर आने लगी। अब यात्री के सम्पर्क में आने वाले सभी अधिकारियों, सुरक्षा कर्मियों और स्‍टाफ की कोविड-19 जांच की जाएगी। इसके साथ ही सह यात्रियों की भी दोबारा जांच की जायेगी।

दुबई से आने वाले यात्रियों में आजमगढ़ निवासी राकेश यादव कोरोना संक्रमित मिला है। इसके अलावा प्रदीप कुमार राम, सद्दाम शेख, शौकत अली, धर्मेन्द्र यादव को गिरफ्तार किया गया है। एयरपोर्ट कस्टम की डिप्टी कमिश्नर निहारिका लाखा ने बताया कि दुबई से संक्रमित तस्कर एयर इंडिया की उड़ान से लखनऊ आये थे। सोने को गलाकर उसे बेलन के आकार में ढाला गया था। इसके बाद इसे रोलर स्केट्स के हत्थे और मीट कटिंग मिक्सर मशीन के भीतर छुपाया गया था। एक तस्कर ने सोने का पाउडर बनाकर उसमें जेली मिलाई और पेस्ट की शक्ल में अपने अंडरगार्मेंट की बेल्ट में छिपाया हुआ था।

Bansal Saree

अब कोरोना जांच करवानी होगी

तस्करों को पकड़ने वाली टीम में अधीक्षक एपी सिंह, शैलेन्द्र कुमार शुक्ला, विमल कुमार श्रीवास्तव, सुमन देवी, निरीक्षक केसीएम त्रिपाठी, मुख्तार आलम, सुरेश चन्द्रा, राजीव श्रीवास्तव, नीलम सिन्हा और फरहा आफरीन शामिल हैं। ये लोग न सिर्फ सम्पर्क में आए बल्कि तस्‍करों के साथ फोटो भी खिंचवाई है।