newstodaynetwork Banner

यूपी: ऐसी नौबत आयी कि पर्ची के जरिए चुनना पड़ा पति, जानिए यहां हुआ ये वाकया

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में एक युवती को पर्ची के जरिए वर के रूप में अपने पति को चुनना पड़ा। यह दिलचस्प मामला यूपी के अंबेडकरनगर का है। दरअसल यहां के टांडा इलाके की एक युवती चार लड़कों के साथ घर से चली गयी। इसके बाद वह लड़की यह चयन नहीं कर पा रही थी
 | 
यूपी: ऐसी नौबत आयी कि पर्ची के जरिए चुनना पड़ा पति, जानिए यहां हुआ ये वाकया

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में एक युवती को पर्ची के जरिए वर के रूप में अपने पति को चुनना पड़ा।  यह दिलचस्‍प मामला यूपी के अंबेडकरनगर का है। दरअसल यहां के टांडा इलाके की एक युवती चार लड़कों के साथ घर से चली गयी। इसके बाद वह लड़की यह चयन नहीं कर पा रही थी कि वह चारों में से किससे शादी करे। इसके बाद पंचायत के फैसले के तहत युवती को पर्ची के जरिए पति चुनना पड़ा।

Devi Maa Dental

मामला अंबेडकरनगर के टांडा कोतवाली के अजीमनगर थाना क्षेत्र का है। इसकी चर्चा पूरे जिले में हो रही है। मिली जानकारी के अनुसार लड़की का कन्‍फ्यूजन इतना बढ़ा कि बाकायदा पंचायत बैठी। फिर पर्ची डालकर फैसला किया गया। पांच दिन पहले लड़की इन चार लड़कों के साथ घर से भाग गई थी। लड़कों ने लड़की को दो दिन अपनी रिश्तेदारी में छिपाए रखा लेकिन उसके बाद पकड़े गए। लड़की के परिवारवाले लड़कों के खिलाफ मुकदमे की तैयारी करने लगे, इसी बीच मामला पंचायत में चला गया। पंचायत ने शादी करने का प्रस्ताव रख दिया। जब लड़की से पूछा गया तो वो यह तय नहीं कर पा रही थी कि आखिर वह किसे अपना पति बनाए।

उधर, लड़के भी उससे शादी करने तैयार नहीं थे। चारों में से एक भी लड़का अपनी मर्जी से उससे शादी नहीं करना चाहता था लेकिन पंचायत के कहने पर उन्‍हें पर्ची डालकर लिए गए फैसले को स्‍वीकार करना पड़ा। बताया जा रहा है कि पंचों ने तीन दिन तक बंद कमरे में इस समस्‍या पर मंत्रणा कर शादी के फैसले का यह तरीका निकाला।

Bansal Saree

पंचायत के फैसले के बाद चारों लड़कों के नाम की पर्ची एक कटोरी में डाली गई। फिर एक छोटे बच्‍चे से इसमें से एक पर्ची उठाने को कहा गया। बच्‍ची के पर्ची निकालने के बाद यह मामला सुलझ गया। लड़की की शादी उस लड़के से तय हो गई जिसका नाम पर्ची में निकला था।