newstodaynetwork Banner

मुख्यमंत्री ने वरासत अभियान को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरासत अभियान को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अभियान के माध्यम से निर्विवाद उत्तराधिकार को खतौनियों में दर्ज करने की कार्यवाही प्राथमिकता पर सुनिश्चित की जाए। उन्होंने वरासत अभियान की प्रगति की जनपद स्तर पर नियमित समीक्षा किए जाने के निर्देश
 | 
मुख्यमंत्री ने वरासत अभियान को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने वरासत अभियान को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अभियान के माध्यम से निर्विवाद उत्तराधिकार को खतौनियों में दर्ज करने की कार्यवाही प्राथमिकता पर सुनिश्चित की जाए। उन्होंने वरासत अभियान की प्रगति की जनपद स्तर पर नियमित समीक्षा किए जाने के निर्देश भी दिए हैं।

Devi Maa Dental

मुख्यमंत्री आज अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्याें की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कल 08 मार्च को अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रदेश में ‘मिशन शक्ति अभियान’ के द्वितीय चरण का शुभारम्भ हो रहा है। उन्होंने समस्त सम्बन्धित विभागों को अन्तर्विभागीय समन्वय के माध्यम से अभियान की विभिन्न गतिविधियों को संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि द्वितीय चरण के शुभारम्भ अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाए।

मुख्यमंत्री ने गेहूं खरीद वर्ष 2021-22 में एम0एस0पी0 के तहत की जाने वाली गेहूं खरीद की सभी व्यवस्थाएं समयबद्ध ढंग से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंनेे कहा कि गेहूं खरीद का कार्य सुचारु ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जनपद स्तर पर जिलाधिकारी द्वारा गेहूं खरीद की तैयारियों की नियमित समीक्षा की जाए।

Bansal Saree

बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री , मुख्य सचिव  आर0के0 तिवारी, कृषि उत्पादन आयुक्त  सिन्हा, अपर मुख्य सचिव गृह  अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक  हितेश सी0 अवस्थी, अपर मुख्य सचिव एम0एस0एम0ई0 एवं सूचना  नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव राजस्व  रेणुका कुमार, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री  एस0पी0 गोयल, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य  अमित मोहन प्रसाद, अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज एवं ग्राम्य विकास  मनोज कुमार सिंह, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना  संजय प्रसाद, सचिव मुख्यमंत्री  आलोक कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।