newstodaynetwork Banner

बांदा: बालू खदान में दफन हो गए तीन मजदूर, नाराज परिजनों ने शव रखकर लगाया जाम

न्यूज टुडे नेटवर्क। बालू खदान में काम कर रहे तीन मजदूरों की यूपी में टीला गिरने से दर्दनाक मौत हो गई। यूपी के बांदा जिले में पैलानी थाने के पास बालू खदान में काम चल रहा था इसी दौरान अचानक बालू का एक बड़ा टीला दरक कर धंस गया। वहां काम कर रहे तीन मजदूर
 | 
बांदा: बालू खदान में दफन हो गए तीन मजदूर, नाराज परिजनों ने शव रखकर लगाया जाम

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बालू खदान में काम कर रहे तीन मजदूरों की यूपी में टीला गिरने से दर्दनाक मौत हो गई। यूपी के बांदा जिले में पैलानी थाने के पास बालू खदान में काम चल रहा था इसी दौरान अचानक बालू का एक बड़ा टीला दरक कर धंस गया। वहां काम  कर रहे तीन मजदूर मौके को नहीं समझ सके और खदान में फंस गए। तीनों मजदूरों की बालू टीले के नीचे दबकर मौत हो गई। मजदूरों की मौत से गुस्‍साए परिजनों ने खदान एरिया में प्रदर्शन चालू कर दिया और प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाए।

Devi Maa Dental

प्रबंधन की ओर से संतुष्‍ट जवाब ना मिलने पर भड़के मृत मजदूरों के परिजनों ने शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया और मुआवजा मदद की मांग करने लगे। मुख्‍य सड़क पर जाम लगने की वजह से कुछ ही देर में वहां लंबा जाम लग गया। शवों को सड़क पर रखकर जाम लगे होने की सूचना के बाद पुलिस के वरिष्‍ठ अफसर मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा कर जाम खुलवाया। यहां करीब दो घंटे बाद यातायात सामान्‍य हो सका।

जानकारी के अनुसार, बांदा जिले में करीब दो दर्जन खदाने चल रही हैं। आए दिन किसी न किसी खदान में मजदूरों की मौत का मामला सामने आ रहा है। शुक्रवार देर शाम को पैलानी थाना अंतर्गत चल रही खदान में टीला धंस जाने से तीन मजदूरों की मौत हो गई।

Bansal Saree

परिजनों ने बताया कि मजदूरों ने खदान संचालक से जेसीबी द्वारा टीले की लेबल कराने की मांग की थी। लेकिन खदान संचालक ने कुछ नहीं किया। जिसका खामियाजा मजदूरों को जान देकर भुगतना पड़ा। हृदय विदारक घटना में बंटू, गजराज और रामशरण नामक तीन मजदूरों की मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने शव को रास्ते में रखकर करीब 2 घंटे तक जाम लगाए रखा।