newstodaynetwork Banner

कोरोना के बचाव व उपचार की व्यवस्था प्रभावी रखेें अफसर: सीएम योगी

न्यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है लेकिन इसके बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखना आवश्यक है। इस सम्बन्ध में थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। उन्होंने कई राज्यों में कोरोना के मामलों में वृद्धि को देखते हुये
 | 
कोरोना के बचाव व उपचार की व्यवस्था प्रभावी रखेें अफसर: सीएम योगी

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में  कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है लेकिन इसके बचाव व  उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखना आवश्यक है।  इस सम्बन्ध में थोड़ी  लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। उन्होंने कई राज्यों में कोरोना के मामलों  में वृद्धि को देखते हुये अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निदेर्श दिये हैं।

Devi Maa Dental

मुख्यमंत्री यहां अपने सरकारी आवास 5 कालीदास मार्ग पर बैठक में अनलॉक  व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की  चेन को तोड़ने में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस कार्य की महत्वपूर्ण  भूमिका होती है। इसलिए इस व्यवस्था को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाये।

मुख्यमंत्री ने निदेर्िशत किया कि जिलों में इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल  सेन्टर को सुचारु ढंग से संचालित किया जाये। समस्त जिलाधिकारियों तथा मुख्य  चिकित्सा अधिकारियों द्वारा नियमित तौर पर प्रतिदिन कोविड चिकित्सालय में  तथा शाम को इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक कर  स्थिति की समीक्षा की जाये। उन्होंने टेस्टिंग कार्य पूरी  क्षमता से संचालित करने के निदेर्श दिये हैं। लोगों को कोविड-19 से बचाव के  बारे में जागरूक किया जाये। आमजन को मास्क के अनिवार्य उपयोग तथा सोशल  डिस्टेंसिंग के पालन के लिये जानकारी दी जाये।

Bansal Saree

मुख्यमंत्री ने कोरोना  वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि सम्पूर्ण कार्यवाही केन्द्र  सरकार के दिशा-निदेर्शों और क्रम के अनुरूप संचालित की जाये। कोरोना  वैक्सीनेशन के लक्षित समूहों को टीकाकरण की तिथि, स्थान व समय के सम्बन्ध  में पहले से अवगत कराया जाये। कोरोना वैक्सीन का मानकों के अनुरूप स्टोरेज  एवं ट्रांसपोटेर्शन सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कोविड वैक्सीनेशन कार्य  में इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर की सेवाओं का उपयोग करने के  निदेर्श भी दिये हैं।