newstodaynetwork Banner

किसानों की समस्याओं पर उदासीनता से नाराज धर्मेन्द्र मलिक का उत्तर प्रदेश कृषक समृद्धि आयोग से इस्तीफा

न्यूज टुडे नेटवर्क। भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) से जुड़े धर्मेन्द्र मलिक ने गुरूवार को उत्तर प्रदेश कृषक समृद्धि आयोग के सदस्य पद से त्यागपत्र दे दिया । मलिक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे पत्र में कहा कि आपको इस धन्यवाद के साथ आयोग के सदस्य पद से इस्तीफा भेज रहा हूँ कि आपके द्वारा
 | 
किसानों की समस्याओं पर उदासीनता से नाराज धर्मेन्द्र मलिक का उत्तर प्रदेश कृषक समृद्धि आयोग से इस्तीफा

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) से जुड़े धर्मेन्‍द्र मलिक ने गुरूवार को उत्तर प्रदेश कृषक समृद्धि आयोग के सदस्य पद से त्यागपत्र दे दिया । मलिक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे पत्र में कहा कि आपको इस धन्यवाद के साथ आयोग के सदस्य पद से इस्तीफा भेज रहा हूँ कि आपके  द्वारा किसान हितों के लिए 1० नवम्बर 2०17 को कृषक  समृद्धि आयोग का गठन किया गया था। इस आयोग का उद्देश्य किसानों की समस्याओं  की जानकारी कर समाधान करना था। आयोग में गैर सरकारी सदस्य एवं किसान संगठन  के प्रतिनिधि के तौर पर मुझे भी नामित किया गया था।

Devi Maa Dental

बड़े दु:ख का विषय  है कि लगभग साढे तीन वर्ष बीत जाने के बावजूद भी आयोग की एक भी बैठक का  आयोजन नहीं किया गया है। आज देशभर में हाल में ही लाये गये तीन कृषि  कानूनों को लेकर भारत सरकार और किसानों के बीच गतिरोध चल रहा है। पिछले तीन  माह से किसानों ने भारी सर्दी में अपना समय सड़कों पर बिता दिया, लेकिन भारत सरकार आज तक कोई समाधान नहीं निकाल पायी।

ऐसे गम्भीर विषय पर भी कृषक समृद्धि आयोग की तरफ से भारत सरकार को कोई सुझाव नहीं भेजे गये और न ही हम इस विषय पर उत्तर प्रदेश के किसानों की राय संवाद के माध्यम से नहीं  जान पाए। आयोग का गठन जिस उद्देश्य को लेकर किया गया था, आयोग वह उद्देश्य  पूरे नहीं कर पाया है। कृषक समृद्धि आयोग से सदस्य के रूप में मैं अपना त्यागपत्र देता हूँ। आपसे निवेदन है कि मेरा त्यागपत्र स्वीकार किया जाए।

Bansal Saree