newstodaynetwork Banner

उत्‍तर प्रदेश में सभी किसानों का बनेगा क्रेडिट कार्ड,  15 अप्रैल तक चलेगा महाअभियान

न्यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को क्रेडिट कार्ड से जोड़ने के लिए एक बड़ी पहल की है। उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री किसान योजना के सभी लाभार्थियों को 15 अप्रैल तक अभियान चलाकर किसान क्रेडिट कार्ड देने के निर्देश दिए गये हैं। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार किसानों की
 | 
उत्‍तर प्रदेश में सभी किसानों का बनेगा क्रेडिट कार्ड,  15 अप्रैल तक चलेगा महाअभियान

न्‍यूज टुडे नेटवर्क।  उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को क्रेडिट कार्ड से जोड़ने के लिए एक बड़ी पहल की है। उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री किसान योजना के सभी लाभार्थियों को 15 अप्रैल तक अभियान चलाकर किसान क्रेडिट कार्ड देने के निर्देश दिए गये हैं। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार किसानों की आय को वर्ष 2022 तक दोगुना करने के लिए प्रतिबद्ध है एवं इसके लिये युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है।

Devi Maa Dental

विभिन्न योजनाओं के बेहतर उपयोग करने पर काम शुरू कर दिया गया है। प्रदेश में पहली बार किसानों के लिए 27 विभागों को एक साथ जोड़ा गया है। पीएम किसान योजना से सभी लाभार्थियों को किसान क्रेडिट कार्ड से जोड़ने के लिए कृषि विभाग की ओर से जिलों में अभियान चलाकर किसानों के प्रार्थना पत्र वित्तीय संस्थाओं को दिए हैं। कोरोना संकट के चलते सभी किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड नहीं बनाये जा सके लेकिन अब हालात सामान्य होने के बाद गांव-गांव में अभियान चलाकर किसानों के क्रेडिट कार्ड बनाये जा रहे है।

इस संबंध में अपर मुख्य सचिव कृषि ने प्रदेश के सभी डीएम, सीडीओ और डिप्टी डायरेक्टरों को कृषि पत्र जारी किए गये हैं। इसके तहत प्रधानमंत्री किसान योजना के सभी लाभार्थियों का कृषि विभाग के कर्मचारी शत प्रतिशत सत्यापन कराते हुए सभी इच्छुक लाभार्थियों का किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने के निर्देश दिए गये हैं। यह सत्यापन 15 अप्रैल तक चलेगा।

Bansal Saree