newstodaynetwork Banner

आईपीएल: मैच मैदान को लेकर हैदराबाद, राजस्थान और पंजाब का पारा गरम, आपत्ति जताई

न्यूज टुडे नेटवर्क। राजस्थान रॉयल्स, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सत्र के आयोजन स्थलों को लेकर आपत्ति जताई है। तीनों फ्रेंचाइजियों ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हेमांग अमीन के समक्ष मामला उठाते हुए आपत्ति दर्ज कराई है। दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड
 | 
आईपीएल: मैच मैदान को लेकर हैदराबाद, राजस्थान और पंजाब का पारा गरम, आपत्ति जताई

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। राजस्थान रॉयल्स, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सत्र के आयोजन स्थलों को लेकर आपत्ति जताई है। तीनों फ्रेंचाइजियों ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हेमांग अमीन के समक्ष मामला उठाते हुए आपत्ति  दर्ज कराई है।

Devi Maa Dental

दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस बार छह जगहों पर आईपीएल  आयोजन का निर्णय लिया है, जिसमें अहमदाबाद भी शामिल है जो किसी भी फ्रेंचाइजी  का घरेलू मैदान नहीं है। बीसीसीआई के इस फैसले के बाद फ्रेंचाइजियों की ओर से आपत्ति जताने के साथ-साथ सामूहिक रूप से विरोध करने की भी खबरें सामने आई हैं, हालांकि फ्रेंचाइजियों ने इस पर टिप्पणी से मना कर दिया है, लेकिन विरोध करने की बात को भी नहीं नकारा है। अमीन और बीसीसीआई ने भी इस संबंध में अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

असंतुष्ट फ्रेंचाइजियों के अधिकारियों ने एक बयान में कहा,“इस फैसले से हम तीन टीमें  बुरी तरह प्रभावित होंगी। जो टीमें घरेलू मैदानों पर अच्छा खेलती हैं, वे  पूरे लीग में अच्छा करती हैं, क्योंकि घरेलू मैदानों पर पांच या छह जीत टीम  को प्ले-ऑफ में ले जाएंगी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, चेन्नई सुपर किंग्स,  कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस को घरेलू फायदा  होगा और हम तीन टीमों को घर से दूर खेलना होगा।“

Bansal Saree

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के बेटे केटी रामा राव ने भी सोशल मीडिया के जरिए बीसीसीआई  और आईपीएल के पदाधिकारियों से आगामी आईपीएल सत्र के लिए हैदराबाद को आयोजन स्थल में शामिल करने की अपील की है। उन्होंने मैचों के आयोजन के दौरान सरकार की तरफ से पूरी सहायता का भी आश्वासन दिया है।

वहीं बीसीसीआई असंतुष्ट फ्रेंचाइजियों को समझाने की कोशिश कर रहा है कि  मौजूदा महामारी की स्थिति के मद्देनजर वह मजबूर है। बीसीसीआई ने तुलना की  है कि आईपीएल का पिछला सत्र भी संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) में हुआ था जो घर  से दूर था, लेकिन फ्रेंचाइजियों का तर्क है कि यूएई में सभी टीमों ने घर से  बाहर क्रिकेट खेला। फ्रेंचाइजियों ने यह भी तर्क दिया है कि घरेलू मैदानों  से दूर क्रिकेट मैच न केवल मैदान पर क्रिकेट को प्रभावित करते हैं, बल्कि  व्यापार को भी बंद कर देते हैं। बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजियों से इस महीने के  अंत तक आयोजन स्थलों की  घोषणा करने की बात कही है। फ्रेंचाइजियों और बीसीसीआई अधिकारियों के बीच  अगले सप्ताह की शुरुआत में एक औपचारिक संचार होने की उम्मीद है।

जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई आईपीएल को चेन्नई, बैंगलोर, कोलकाता, दिल्ली  और अहमदाबाद में आयोजित करने की योजना बना रहा है और मुंबई में आयोजन का  विकल्प भी उपलब्ध है। इस योजना पर तीन फ्रेंचाइजियों ने नाराजगी जताई है।