तंत्र-मंत्र के चक्कर में पहले ली मासूम की जान, फिर शव का किया ये हाल

50
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

कुशीनगर- न्यूज टुडे नेटवर्क: विशुनपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम जंगल लाला छपरा में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया हैं। एक आठ वर्षीय मासूम की तंत्र-मंत्र के चक्कर में हत्या हो गई है। मृत मासूम का शव एक गड्ढे से बरामद हुआ हैं। बच्चे के शरीर पर करंट के निशान पाए गए हैं। मृतक के पिता की तहरीर पर गांव के ही एक दंपति पर अपहरण एवं हत्या का मामला पुलिस ने दर्ज कर लिया है। पूरे गांव में इस हत्या के पीछे तंत्र-मंत्र के चक्कर को ही कारण बताया जा रहा है।

जानकारी मुताबिक जंगल लाला छपरा के टोला मटियरवा निवासी हरिलाल का आठ वर्षीय बेटा नीरज शनिवार की दोपहर से ही अचानक गायब हो गया था। शाम तक घर वापस नहीं लौटने पर परिवारीजनों ने उसकी तलाश शुरू की। कहीं पता न चलने पर मोबाइल से रिश्तेदारों व अन्य सभी संभावित जगहों पर पता लगाया गया। देर शाम मंदिर व मस्जिद के ध्वनि विस्तारक यंत्रों से भी बच्चे के बारे में एनाउंस कराया गया। लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भी काफी खोजबीन की थी।

मच्छर दानी में लिपटा मिला शव

शनिवार की ही देर रात गांव के ही एक व्यक्ति ने हरिलाल के घर आकर सूचना दी कि एक लड़के का शव गड्ढे में दिखा है। ग्राम प्रधान के साथ दर्जनों की संख्या में लोग रात में ही गड्ढे के पास पहुंचे और लड़के का शव पानी से बाहर निकाला। शव मच्छरदानी में लिपटा था और शरीर पर करंट के निशान थे। मुंह में खून लगा था। मौके पर पुलिस भी मौजूद थी।

परिजनों ने शव देखने के बाद पुलिस को गांव के ही एक दंपति को नामजद करते हुए तहरीर देकर अपहरण व हत्या का आरोप लगाया। पुलिस ने आरोपित पति-पत्नी पर हत्या तथा अपहरण की धारा में मामला दर्ज कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आरोपित दंपति के क्रियाकलापों को देखते हुए ही लोग इस हत्या के पीछे तंत्र-मंत्र का मामला होने की बात कह रहे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।