लखनऊ: सीएम योगी का ऐलान,इन गरीब परिवारों को मिलेगा फ्री बिजली कनेक्शन जानिए…

177
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

उत्तर प्रदेश: (न्यूज टुडे नेटवर्क) उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है । एक वर्ष के अन्दर उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार ने प्रदेश के विकास के लिये काफी सफल प्रयास किये । उत्तर प्रदेश अब विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर हो रहा है इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने निजी चैनल के द्वारा आयोजित ‘शिखर सम्मेलन’ कार्यक्रम में पहुँचे।

“सबका साथ, सबका विकास” का पूर्ण रूप से अनुसरण कर रही है राज्य सरकार

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार की उपलब्धियों पर भरोसा करते हुए उत्तर प्रदेश की जनता ने वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को ऐतिहासिक बहुमत प्रदान किया था जिसके क्रम में उत्तर प्रदेश के वर्तमान सरकार ने परिवर्तन, विकास और गरीबों के सशक्तिकरण के संकल्प के साथ 19 मार्च , 2017 को शपथ ली थी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियां पर आज संतोष का अनुभव हो रहा है। प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने सुशासन के माध्यम से ‘सबका साथ, सबका विकास’ करने का जो संकल्प लिया है, उसका पूरी तरह अनुसरण करते हुए प्रदेश सरकार भी जनता को जनार्दन मानकर उनकी सेवा कर रही है।

25 लाख से अधिक परिवारों को मिलेगी निशुल्क बिजली

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व वर्ती सरकारो ने औने-पौने दामों पर चीनी मिलें बेची थीं। इसके विपरीत वर्तमान सरकार बन्द चीनी मिलों के संचालन के साथ-साथ नई चीनी मिलें भी स्थापित कर रही है। वर्तमान पेराई सत्र में अब तक 15 हजार 30 करोड़ रुपए का भुगतान गन्ना किसानों को करवाया गया है। किसानों के हित में राज्य सरकार द्वारा अपनी पहली कैबिनेट बैठक में 86 लाख लघु एवं सीमांत किसानों के 01 लाख रुपए सीमा तक के फसली ऋण को माफ करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया गया है। साथ ही 25 लाख से अधिक गरीब परिवारों को निःशुल्क बिजली कनेक्शन भी वर्तमान सरकार ने प्रदान किए हैं। तीर्थाटन और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार ने अनेक कदम उठाए हैं। शहरी क्षेत्रों में खराब ट्रांसफार्मर को 24 घण्टे व ग्रामीण क्षेत्रों में 48 घण्टे में बदले जाने की व्यवस्था लागू की गई है।