हल्द्वानी-सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों के लिए अच्छी खबर, ये कंपनी करायेंगी नि:शुल्क आइआइटी

हल्द्वानी- अब सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले आर्थिक रूप से कमजोर और मेधावी छात्र आइआइटी की नि:शुल्क तैयारी करेंगे। इसके लिए कक्षा आठवीं के बाद छात्रों को तीन चरण की परीक्षा पास करनी होगी। कंपनी की ओर से आइआइटी की तैयारी कराई जा रही है। उनके प्रवेश तक ही नहीं बल्कि पूरी पढ़ाई का खर्च
 | 
हल्द्वानी-सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों के लिए अच्छी खबर, ये कंपनी करायेंगी नि:शुल्क आइआइटी

हल्द्वानी- अब सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले आर्थिक रूप से कमजोर और मेधावी छात्र आइआइटी की नि:शुल्क तैयारी करेंगे। इसके लिए कक्षा आठवीं के बाद छात्रों को तीन चरण की परीक्षा पास करनी होगी। कंपनी की ओर से आइआइटी की तैयारी कराई जा रही है। उनके प्रवेश तक ही नहीं बल्कि पूरी पढ़ाई का खर्च भी कंपनी ही उठाएगी। इसके लिए उत्तराखंड और राजस्थान का चयन कर बच्चों को दो वर्ष से शिक्षा दी जा रही है।

Devi Maa Dental

देहरादून-हरीश को फिर करनी पड़ी मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र की तारीफ , पढिय़े आखिर क्यों अपने को रोक नहीं पाये हरदा
इसी क्रम में ऊधम सिंह नगर जिले में अब तक 25 बच्चों का चयन आइआइटी उदयपुर में तैयारी के लिए हुआ है। बच्चों से कोई फीस नहीं ली जाएगी। दाखिले के लिए पहले छात्रों को स्कूल स्तर पर फिर खंड और जिला स्तर पर परीक्षा पास करनी होगी। बच्चों की पढ़ाई से रहने और खाने आदि की पूरी व्यवस्था कंपनी करेगीं।

हल्द्वानी- कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने किसानों का ऐसे उठाया दर्द, कही ये बात

Bansal Saree

इस संबंध में सीईओ रमेश चंद्र आर्य ने बताया कि हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड की ओर से माध्यमिक स्तर के बच्चों का टेस्ट लिया जा रहा है। चयनित बच्चों को आइआइटी की तैयारी के लिए भेजा जा रहा है। पिछले साल 25 छात्रों का चयन हुआ था, जबकि इस बार छह बच्चों का चयन करीब फाइनल होने वाला है। आइआइटी की तैयारी एवं प्रवेश को लेकर शिक्षक पृष्ठभूमि तैयार करेंगे। सीईओ ने भी सभी स्कूलों को बच्चों की तैयारी को लेकर निर्देश दिए हैं।