हल्द्वानी-घर में घुस आया जंगली हाथी, डर से परिवार का हुआ ये हाल

हल्द्वानी-जंगली जानवर लगातार आबादी की ओर बढ़ रहे है। गुलदार के बाद अब हाथियों ने भी आतंक शुरू कर दिया है। पहले हाथियों का झुंड खेतों तक पहुंचता था लेकिन अब घर तक पहुंचने लगा है। जिसके बाद लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। साथ ही हाथियों के झुंड ने किसानों की खड़ी
 | 
हल्द्वानी-घर में घुस आया जंगली हाथी, डर से परिवार का हुआ ये हाल

हल्द्वानी-जंगली जानवर लगातार आबादी की ओर बढ़ रहे है। गुलदार के बाद अब हाथियों ने भी आतंक शुरू कर दिया है। पहले हाथियों का झुंड खेतों तक पहुंचता था लेकिन अब घर तक पहुंचने लगा है। जिसके बाद लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। साथ ही हाथियों के झुंड ने किसानों की खड़ी फसलें भी रौंद दी है। ऐसे में किसान को अपनी जान के साथ-साथ फसल बचाई भी बड़ी चुनौती है।

चमोली-त्रिवेन्द्र सरकार की बड़ी कामयाबी, कोरोना महामारी के बावजूद इतने लाख श्रद्धालु ने की चारधाम यात्रा

हरिपुर भानदेव पंचायत गंगापुर कबड़वाल गांव में किसान गणेश दत्त बमेटा के घर के पास हाथियों का झुंड आ गया। देखते ही देखते एक हाथी भटक कर उनके आंगन में जा पहुंचा। हाथी को घर में देख परिवार में हडक़ंप मच गया। ग्रामीणों ने ने शोर-शराबा किया तो हाथी जंगल की ओर भाग गया। इस दौरान ग्रामीणों ने हाथी की वीडियो भी बना ली। इसकी सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग को दी। ग्रामीणों ने वन विभाग से मांग की है कि हाथियों के आतंक से यहां के ग्रामीण परेशान हैं ऐसे में अब जान माल का खतरा भी बना हुआ है क्योंकि हाथी घरों तक पहुंच रहे हैं और पूर्व में भी कई लोगों के घरों पर हमला बोल चुके हैं।