देहरादून-त्योहारी सीजन पर कोविड को लेकर सीएम सख्त, अधिकारियों को दिये ये निर्देश

देहरादून-आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सचिवालय में कोविड के रोकथाम व बचाव कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश प्रदेश में कोविड टेस्टिंग और बढ़ाये जाने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि त्योहरों के सीजन में अधिकारी लगातार फील्ड विजिट करें। चिकित्सकों की बड़ी जिम्मेदारी है कि वे मनोवैज्ञानिक रूप से कोविड
 | 
देहरादून-त्योहारी सीजन पर कोविड को लेकर सीएम सख्त, अधिकारियों को दिये ये निर्देश

देहरादून-आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सचिवालय में कोविड के रोकथाम व बचाव कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश प्रदेश में कोविड टेस्टिंग और बढ़ाये जाने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि त्योहरों के सीजन में अधिकारी लगातार फील्ड विजिट करें। चिकित्सकों की बड़ी जिम्मेदारी है कि वे मनोवैज्ञानिक रूप से कोविड मरीजों को मजबूत करें एवं वरिठष्ट चिकित्सक निरंतर मरीजों के सम्पर्क में रहें। सीएम ने देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल जिले को इस दिशा में विशेष प्रयास करने होंगे। कोविड से बचाव के लिए नियमित रूप से विभिन्न माध्यमों से जन जागरण अभियान चलाया जाए।

Devi Maa Dental

देहरादून-शासन ने किये चार आईएएस के तबादले, इन्हें मिली कुमाऊं मंडल विकास निगम की जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि व्यापारिक संगठनों व अन्य सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से त्योहारों के सीजन में दुकानों में सेनिटाइजर व स्वच्छता प्रबंधन पर विशेष ध्यान दिया जाए। कोविड से बचाव के लिए मानव संसाधन की पूरी व्यवस्था हो, अगले 15 दिन विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। यह सुनिश्चित किया जाए कि शहरी जिलों में 24 घंटे व ग्रामीण जिलों में 48 घंटे के अंदर कोविड सैंपल की टेस्ट रिपोर्ट व्‍यक्तियों को मिल जाए। जिनका एंटिजन टेस्ट सिंपटमैटिक है, उनका अनिवार्य रूप से आरटीपीसीआर टेस्ट हो। हाई रिस्क कॉन्टेक्ट का शत प्रतिशत टेस्टिंग कराई जाए।

Bansal Saree

देहरादून- लुथियाग गांव को मिला राष्ट्रीय जल पुरस्कार, उपराष्ट्रपति ने किया सम्मानित
लैब टेक्निशियन, रेडियोलॉजिस्ट और आशा वर्कर की भी मदद ली जाए। इस मौके पर सचिव डॉ. पंकज पाण्डेय, आइजी अभिनव कुमार, संजय गुंज्याल, जिलाधिकारी नैनीताल सविन बंसल के अलावा वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से गढ़वाल कमिश्नर रविनाथ रमन, कुमांऊ कमिश्नर अरविंद सिंह ह्यांकी आदि मौजूद रहे।