हल्द्वानी- खाद्य विभाग ने शहर में चलाया चैकिंग अभियान, दर्जनों दुकानों से भरें मिठाईयों के सैंपल

हल्द्वानी में दीपावली त्यौहार के मद्देनजर जिला प्रशासन और खाद्य विभाग ने संयुक्त रूप से बाजारों में मिठाइयों की दुकान और शॉपिंग मॉल में छापेमारी कर सैंपल भरे। उप जिलाधिकारी विवेक राय के नेतृत्व में खाद्य विभाग की टीम ने रिलायंस मॉल सहित हल्द्वानी शहर के 1 दर्जन से अधिक दुकानों में मिठाइयों के सैंपल
 | 
हल्द्वानी- खाद्य विभाग ने शहर में चलाया चैकिंग अभियान, दर्जनों दुकानों से भरें मिठाईयों के सैंपल

हल्द्वानी में दीपावली त्यौहार के मद्देनजर जिला प्रशासन और खाद्य विभाग ने संयुक्त रूप से बाजारों में मिठाइयों की दुकान और शॉपिंग मॉल में छापेमारी कर सैंपल भरे। उप जिलाधिकारी विवेक राय के नेतृत्व में खाद्य विभाग की टीम ने रिलायंस मॉल सहित हल्द्वानी शहर के 1 दर्जन से अधिक दुकानों में मिठाइयों के सैंपल लिए। इस दौरान कई दुकानों में गंदगी और अनियमितताएं मिली जिस पर उप जिला अधिकारी ने दुकान स्वामियों को फटकार भी लगाई।

Devi Maa Dental

सैंपल फेल होने पर होगी कार्रवाई

बता दें कि दीपावली और भाई दूज के त्यौहार को देखते हुए हल्द्वानी शहर में बड़ी मात्रा में मिठाइयों की खरीदारी होती है। लिहाजा नकली मावा और नकली मिठाइयों के प्रयोग की वजह से अक्सर लोग बीमार पड़ते हैं। इन सभी को देखते हुए जिला प्रशासन ने खाद्य विभाग के साथ बाजार में छापेमारी अभियान चलाया है जो निरंतर जारी है।

रोजाना खाद्य सुरक्षा विभाग मिठाइयों व मावा सहित अन्य दुकानों से सैंपल एकत्र कर उत्तराखंड की एकमात्र खाद्य सुरक्षा विभाग की लैब रुद्रपुर के लिए जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी व उप जिला अधिकारी विवेक राय का कहना है की सैंपल फेल होने पर दुकान स्वामियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Bansal Saree