हल्द्वानी- उत्तराखंड के इन शहरों में पटाखे जलाने का फिक्स हुआ समय, पढ़े दिवाली के लिए पूरी गाइडलाइन

कोविड-19 और प्रदूषण की ताजा स्थिती को देखते हुए एनजीटी ने दीपावली पर देशभर में पटाखे जलाने के लिए निर्देश जारी किए हैं। एनजीटी के निर्देशों को देखते हुए उत्तराखंड के लिए भी अलग से गाइडलाइन जारी कर दी गई है। जिसमें प्रदेश के चार जिलों के 6 शहरों में पटाखे जलाने के समय को
 | 
हल्द्वानी-  उत्तराखंड के इन शहरों में पटाखे जलाने का फिक्स हुआ समय, पढ़े दिवाली के लिए पूरी गाइडलाइन

कोविड-19 और प्रदूषण की ताजा स्थिती को देखते हुए एनजीटी ने दीपावली पर देशभर में पटाखे जलाने के लिए निर्देश जारी किए हैं। एनजीटी के निर्देशों को देखते हुए उत्तराखंड के लिए भी अलग से गाइडलाइन जारी कर दी गई है। जिसमें प्रदेश के चार जिलों के 6 शहरों में पटाखे जलाने के समय को निर्धारित कर दिया गया है। उत्तराखंड पर्यावरण संरक्षण एवं जलवायु परिवर्तन अनुभाग द्वारा जारी गाइडलाइन में देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, हल्द्वानी, रूद्रपुर औऱ काशीपुर में पटाखे जलाने का समय दो घंटे निर्धारित कर दिया गया है। वही नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी गई है।

Devi Maa Dental

हल्द्वानी-  उत्तराखंड के इन शहरों में पटाखे जलाने का फिक्स हुआ समय, पढ़े दिवाली के लिए पूरी गाइडलाइन

8 से 10 बजे तक जलाए पटाखे

शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार राजधानी देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, रुद्रपुर, काशीपुर और हल्द्वानी में केवल ग्रीन पटाखे ही जलाए जा सकेंगे। दीपावली और गुरुपर्व पर रात आठ बजे से 10 बजे और छठ पूजा पर भी आठ से 10 बजे तक केवल दो घंटे ही ग्रीन पटाखे जलाए जा सकेंगे।

Bansal Saree