newstodaynetwork Banner

यहां किसानो ने अपनी ही उगाई फसल पर चलाया ट्रैक्टर, जानियें वजह

बुधवार को जसपुर के ग्राम पतरामपुर निवासी ओंकार सिंह ने अपने चार बीघा खेत में खड़ी गोभी की फसल को ट्रैक्टर चलाकर नष्ट कर दिया। सूचना पर क्षेत्र के किसानों ने खेत पर पहुंचकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की।हाड़तोड़ मेहनत करके फसलें उगाने वाला किसान परेशान है। मंडी में पहुंचकर किसानों को उसकी
 | 
यहां किसानो ने अपनी ही उगाई फसल पर चलाया ट्रैक्टर, जानियें वजह

बुधवार को जसपुर के ग्राम पतरामपुर निवासी ओंकार सिंह ने अपने चार बीघा खेत में खड़ी गोभी की फसल को ट्रैक्टर चलाकर नष्ट कर दिया। सूचना पर क्षेत्र के किसानों ने खेत पर पहुंचकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की।हाड़तोड़ मेहनत करके फसलें उगाने वाला किसान परेशान है। मंडी में पहुंचकर किसानों को उसकी सब्जी का सही दाम नहीं मिल पा रहा है। हताश किसान मंडी में ही सब्जियां फेंकने को मजबूर हैं। जबकि कई किसानों ने मंडी के बजाय ट्रैक्टर ट्राली में सब्जियां लादकर फेरी लगाना शुरू कर दिया है।

Devi Maa Dental

वहीं भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के आह्वान पर और उपज का पूरा मूल्य नहीं मिलने से दुखी जसपुर के किसान ने अपने खेत में खड़ी गोभी की फसल पर ट्रैक्टर चला दिया। काश्तकारों को कई सब्जियों के वाजिब दाम तक नहीं मिल रहे हैं। मंडी में बिचौलिये मनमाने दामों में खरीद रहे हैं। लागत तक नहीं निकलने से टमाटर, बैगन, धनिया, पालक, फूल और पत्ता गोभी को मंडी में ही फेंक रहे हैं।