newstodaynetwork Banner

यहां इतनी खालो के साथ वन्यजीव तस्कर चढ़ा एसटीएफ के हत्थे ,ऐसे करता था तेंदुओं का शिकार

पिथौरागढ़ – उत्तराखंड एसटीएफ ने वन्यजीवों की तस्करी को रोकने में बड़ी सफलता प्राप्त की है.पिथौरागढ़ में लम्बे समय से वन्यजीव तस्कर के सक्रिय होने की खबर मिल रही थी जिसको लेकर मुखबिर की सूचना पर कुमाऊं की एसटीएफ टीम ने पिथौरागढ़ जिले के सेराघाट में छापामार कर तेंदुए की छह खाल, नाखून, दांत के
 | 
यहां इतनी खालो के साथ वन्यजीव तस्कर चढ़ा एसटीएफ के हत्थे ,ऐसे करता था तेंदुओं का शिकार

पिथौरागढ़ – उत्‍तराखंड एसटीएफ ने वन्‍यजीवों की तस्‍करी को रोकने में बड़ी सफलता प्राप्त की है.पिथौरागढ़ में लम्बे समय से वन्यजीव तस्कर के सक्रिय होने की खबर मिल रही थी जिसको लेकर मुखबिर की सूचना पर कुमाऊं की एसटीएफ टीम ने पिथौरागढ़ जिले के सेराघाट में छापामार कर तेंदुए की छह खाल, नाखून, दांत के साथ एक तस्‍कर को गिरफ्तार किया है।वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर उसका साथी मौके से फरार हो गया।मौके से बरामद ऑल्‍टो कार को सीज कर दिया गया है।

Devi Maa Dental

उत्तराखण्ड एसटीएफ की एक टीम सीमावर्ती जिलों में वन्य जीवों के अंगो की अवैध तस्करों को लेकर लगातार निगरानी रख रही है । एसटीएफ को सूचना मिली की पिथौरागढ़ के वन्‍यजीवों के अन्तर्राष्ट्रीय तस्कर वन्‍यजीवों के अंगों की तस्करी करने की फिराक में है। जिसके बाद निरीक्षक एसटीएफ कुमाऊं एमपी सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने सेराघाट क्षेत्र में घेराबंदी कर अभियुक्त राहुल सिंह डसीला उम्र 20 वर्ष पुत्र स्वर्गीय प्रताप सिंह डसीला निवासी ग्राम सेरा उर्फ बडोली थाना बेरीनाग को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से तेंदुए की छह खाल, 43 नाखून व 24 दांत और ऑल्टो कार बरामद किया गया । उसका साथी सोनू डोभाल पुत्र स्वर्गीय कैलाश सिंह डोभाल, निवासी शेरा बडोली सेराघाटउम्र 25 वर्ष जंगल में अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। तस्‍कर के खिलाफ वन्य जीव जन्तू संरक्षण अधिनियम समेत अन्‍य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।