देहरादून- डीबीएस पीजी कॉलेज में शुरू हुए आवेदन, ये छात्र कर सकते है अप्लाई

डीबीएस पीजी कॉलेज में स्नातकोत्तर की कक्षाओं के लिए दाखिले को ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। इच्छुक छात्र-छात्राएं दाखिले के लिए 20 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सभी विषयों में दाखिले की पहली मेरिट लिस्ट 23 नवंबर को जारी होगी। डीबीएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बीसी पांडेय ने बताया कि बीए व
 | 
देहरादून- डीबीएस पीजी कॉलेज में शुरू हुए आवेदन, ये छात्र कर सकते है अप्लाई

डीबीएस पीजी कॉलेज में स्नातकोत्तर की कक्षाओं के लिए दाखिले को ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। इच्छुक छात्र-छात्राएं दाखिले के लिए 20 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सभी विषयों में दाखिले की पहली मेरिट लिस्ट 23 नवंबर को जारी होगी। डीबीएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बीसी पांडेय ने बताया कि बीए व बीएससी अंतिम सेमेस्टर (छठे सेमेस्टर) के परिणाम घोषित होने के बाद मार्कशीट जिन छात्रों को प्राप्त हो गई है वह छात्र ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 22 नवंबर को मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी।

Devi Maa Dental

उधर, हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि, श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विवि और कुमाऊं विवि से संबद्ध अधिकांश डिग्री कॉलेजों में अभी तक बीए, बीएससी व बीकॉम अंतिम सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम घोषित नहीं हुए हैं, जिससे आगे स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में दाखिला प्रक्रिया भी ठप है। दून विश्वविद्यालय ने अपने यहां स्नातक के सभी पाठ्यक्रमों के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं, लेकिन अन्य विवि के परीक्षा परिणाम अभी तक घोषित नहीं होने से दून विवि में स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में दाखिले प्रक्रिया अभी तक लंबित हैं।

दून विवि के प्रभारी उपकुलसचिव डॉ. एमएस मंद्रवाल ने बताया कि उनकी अपने विश्वविद्यालय के स्नातक पाठ्यक्रमों के परीक्षा परिणाम तो घोषित कर दिए हैं लेकिन अन्य विवि द्वारा स्नातक अंतिम सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किए हैं जिससे दून विवि में स्नातकोत्तर में अभी तक दाखिले प्रारंभ नहीं किए गए हैं।

Bansal Saree