newstodaynetwork Banner

गैरसैंण-4 मार्च फिर बना उत्तराखंड के लिए खास, तीसरी कमीश्नरी बनी गैरसैंण ये चार जिले शामिल

गैरसैंण-आज त्रिवेन्द्र सरकार ने बजट में शिक्षा का अधिकार अधिनियम के अन्तर्गत आय-व्यय में कुल 153 करोड़ सात लाख रुपये का प्रावधान किया गया है। समग्र शिक्षा अभियान के अन्तर्गत 1154 करोड़ 62 लाख रूपये का प्रावधान प्रस्तावित है। अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना के संचालन के लिए 150 करोड़ का प्रावधान है। चिकित्सा एवं परिवार
 | 
गैरसैंण-4 मार्च फिर बना उत्तराखंड के लिए खास, तीसरी कमीश्नरी बनी गैरसैंण ये चार जिले शामिल

गैरसैंण-आज त्रिवेन्द्र सरकार ने बजट में शिक्षा का अधिकार अधिनियम के अन्तर्गत आय-व्यय में कुल 153 करोड़ सात लाख रुपये का प्रावधान किया गया है। समग्र शिक्षा अभियान के अन्तर्गत 1154 करोड़ 62 लाख रूपये का प्रावधान प्रस्तावित है। अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना के संचालन के लिए 150 करोड़ का प्रावधान है। चिकित्सा एवं परिवार कल्याण हेतु 3319 करोड़ 63 लाख रुपए का प्रावधान है। वहीं बजट में मुख्यमंत्री पलायन रोकथाम योजना के लिए 18करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान और राज्य सेक्टर के अन्तर्गत इस आय व्यय में पंचायत भवनों के निर्माण के लिए 49 करोड़ 86 लाख रुपये का प्रावधान किया गया है।.

Devi Maa Dental

गैरसैंण-सीएम त्रिवेन्द्र ने खोला 57 हजार 400 करोड़ का पिटारा, पढिय़े क्या इस बजट में खास

इसके अलावा आज तीसरी कमीश्नरी बनाई गई। इससे पहले उत्तराखंड में दो कमीश्नरी थी। कुमाऊं और गढ़वाल मंडल 13 जिलों में विभाजित थी जिसमें कुमाऊं में छह जिले जबकि गढ़वाल मंडल में सात जिले शामिल थे। अब तीसरी कमीश्नरी गैरसैंण बनने के बाद चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और बागेश्वर जिले को शामिल किया गया है।

Bansal Saree