newstodaynetwork Banner

गैरसेंण- नेता प्रतिपक्ष ने विधानसभा सदन में इन मुद्दों को उठाया, ऐसे किये सरकार पर वार

ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के विधानसभा सदन में कांग्रेस ने नियम 310 के अंतर्गत पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और महंगाई का मुद्दा उठाया। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश देश में पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतें पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि देश के कई राज्यों में इनकी कीमत 100 रुपये लीटर तक पहुंच
 | 
गैरसेंण- नेता प्रतिपक्ष ने विधानसभा सदन में इन मुद्दों को उठाया, ऐसे किये सरकार पर वार

ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के विधानसभा सदन में कांग्रेस ने नियम 310 के अंतर्गत पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और महंगाई का मुद्दा उठाया। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश देश में पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतें पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि देश के कई राज्यों में इनकी कीमत 100 रुपये लीटर तक पहुंच गई हैं।

Devi Maa Dental

उत्तराखंड में भी करीब 87 रुपये तक रेट चल रहा है। पड़ोसी मुल्कों, जिनकी अर्थव्यवस्था भारत से कम है, उन देशों में भी तेल की कीमतें भारत से कम हैं। इसी तरह खाद्य तेल भी 150 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है। केंद्र व प्रदेश सरकार तेल की कीमतों पर नियंत्रण करने में विफल रही है।

57 दिनों में 150 बढ़ाई सिलेंडर की कीमत

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पिछले साल 2020 में रसोई गैस उपभोक्ताओं को 309.57 रुपये की सब्सिडी मिली थी, जो आज घट कर महज 18 रुपये ही रह गई है। पिछले 57 दिनों में रसोई गैस के दाम 150 रुपये तक प्रति सिलेंडर बढ़े हैं।

Bansal Saree

डॉ. इंदिरा ने कहा कि केंद्र सरकार की उज्ज्वल योजना में प्रदेश में 30 हजार लोगों को रसोई गैस कनेक्शन दिए गए थे। इनमें 15 हजार कनेक्शनधारकों ने महंगाई की वजह से सिलेंडर लेना बंद कर दिए हैं। इससे केंद्र की महत्वाकांक्षी योजना भी विफल रही है।