उत्तराखंड- योगी सरकार बदरीनाथ धाम में बनाएगी यूपी आवास गृह, दिव्यांगों के लिए होगी ये खास सुविधा

चार धाम के दर्शन के लिए उत्तराखंड पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बदरीनाथ धाम में उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास किया। जिसके बाद बदरीनाथ धाम आने वाले तीर्थ यात्रियों और पर्यटकों को अब उच्च स्तरीय आवास एवं खानपान की सुविधाएं मिल सकेंगी। उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग की ओर से बदरीनाथ
 | 
उत्तराखंड- योगी सरकार बदरीनाथ धाम में बनाएगी यूपी आवास गृह, दिव्यांगों के लिए होगी ये खास सुविधा

चार धाम के दर्शन के लिए उत्तराखंड पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बदरीनाथ धाम में उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास किया। जिसके बाद बदरीनाथ धाम आने वाले तीर्थ यात्रियों और पर्यटकों को अब उच्च स्तरीय आवास एवं खानपान की सुविधाएं मिल सकेंगी। उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग की ओर से बदरीनाथ धाम में चार हजार वर्ग मीटर क्षेत्रफल में पर्यटन आवास गृह का निर्माण किया जाएगा।

Devi Maa Dental

11 करोड़ की लागत से तैयार होगा यूपी पर्यटन आवास गृह

जानकारी मुताबिक इस पर्यटक आवास गृह को लगभग 11 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया जाएगा। यूपी पर्यटन आवास गृह में पर्यटकों के लिए 40 कमरें बनाए जाएंगे। इसमें दिव्यांगों के लिए अलग से कमरों की व्यवस्था होगी। जिससे दिव्यांग पर्यटक आसानी से कमरे तक पहुंच सकें। भवन का निर्माण पहाड़ी शैली में होगा। जिसमें रेस्टोरेंट, कांफ्रेंस हाल, पार्किंग, डोरमेट्री बनाई जाएगी। पूरे कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत भी सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मौजूद रहे।