उत्तराखंड- रेल पटरी में चाय बेचने वाले का बेटा बना 12वीं टॉपर, मैथ और केमेस्ट्री में पूरे 100 नंबर

11291
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

ऋषिकेश[न्यूज टुडे नेटवर्क]. जो लोग अपना लक्ष्य ठान लेते हैं वो सफलता जरूर प्राप्त कर लेते हैं. फिर चाहे उनके लक्ष्य के सामने कितनी भी कठिनाइयां क्यों न आ जाए. ऐसा ही कुछ कर दिखाया है हमारे उत्तराखंड देवभूमि के रहने वाले व्योम गुप्ता ने. अरे भई आइसीएसई परीक्षा की 12वीं कक्षा में 98% लेकर आया है व्योम गुप्ता. और तो और तीर्थनगरी का टॉपर भी बन गया है.

Photo Source: Dainik Jagran

पिता जी बेचते हैं रेल पटरी पर चाय

ऋषिकेश पब्लिक स्कूल के छात्र व्योम गुप्ता ने तमाम उन छात्रों के लिए एक मिशाल कायम की है, जो आर्थिक तंगी के आगे अपना आत्मसर्मपण कर देते हैं. व्योम के पिता संजय गुप्ता रेलवे रोड पर छाया सिनेमा हॉल के बाहर चाय की ठेली लगाकर किसी तरह परिवार का भरण-पोषण करते हैं. व्योम के परिवार में माता-पिता,दादी और एक छोटा भाई है. छोटी सी ठेली से जो कमाते हैं उसी से घर चलाते हैं.

रेलवे पटरी के पास चाय की ठेली लगाकर परिवार चलाने वाले पिता के इस होनहार बेटे ने अब एयरोनोटिकल इंजीनियर बनकर देश की सेवा करने का संकल्प लिया है.

मैथ और केमिस्ट्री में पूरे 100 नंबर 

व्योम गुप्ता ने मैथ और केमेस्ट्री में पूरे 100 अंक प्राप्त किए हैं. व्योम ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, शिक्षकों व खासकर विद्यालय के प्रधानाचार्य एसएस भंडारी को दिया.

[Edited By- Chayan Rajput]

Avengers Infinity War Movie Public Review