देखें ट्रेलर- उत्तराखंड़ी कलाकारों के अभिनय और पहाड़ की खूबसूरती से सजी है फिल्म ‘फालूदा’

169
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: देवभूमि की वादियों की बात ही कुछ ऐसी है कि जो कोई एक बार यहाँ आ जाता है तो बार-बार यहाँ आता है। ऐसे में देवभूमि के पर्यटन को आगे बढाने में फिल्मों की भी अहम भूमिका है। बीते दिनों फिल्म निर्माण को लेकर उत्तराखंड़ राज्य को बेस्ट फ्रेंडली स्टेट के सम्मान से भी नवाजा गया। यही वजह है कि फिल्म निर्माण को लेकर उत्तराखंड़ के प्रति फिल्मकारों का रूझान तेजी से बढा है। उत्तराखंड़ की प्राकृतिक नजारों के बीच शूट हुई ऐसी ही एक फिल्म ‘फालूदा’ 18 मई को रिलीज होने जा रही है।

देखें उत्तराखंड़ में बनी फिल्म फालूदा का ट्रेलर-

खास बात यह है कि ढाई करोड़ के बजट से बनी फिल्म में प्रमुख कलाकार उत्तराखंड से हैं। यही नहीं फिल्म की शूटिंग भी नैनीताल, रुद्रपुर और भीमताल में की गई है। फिल्म के प्रमोशन के लिए देहरादून पहुंची टीम ने प्रेस क्लब में पत्रकारों से मुखातिब फिल्म के निर्देशक धीरज सिंह ने बताया कि यह एक हल्की-फुल्की फिल्म है, जो लोगों का तनाव दूर कर उन्हें खूब हंसाएगी। फिल्म की कहानी अजय नामक किरदार के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी दो पत्नियों के बीच फंसा हुआ है। अचानक उसकी जिंदगी में एक ऐसा मोड़ आता है, जो उसे परेशानी में डाल देता है।

फिल्म फालूदा के बारे में जानकारी देते निदेशक धीरज सिंह

ये हैं फिल्म के उत्तराखंड़ी कलाकार

फिल्म में रामनगर के आरव नेगी मुख्य किरदार निभा रहे हैं। रुद्रपुर की गूंज चंद आरव की पहली पत्नी के किरदार में हैं। वहीं दूनने की पीहू शर्मा आरव की दूसरी पत्नी का किरदार निभा रही हैं। इसके अलावा फिल्म में शिक्षा मंत्री अरविंद पाडे के बेटे अंकुर पांडे और गौरव शर्मा ने भी काम किया है। बता दें कि फिल्म फालूदा भले ही उत्तराखंड़ी कलाकारों से सजी हो लेकिन फिल्म के निर्देशक और लेखक धीरज मूल रूप से उन्नाव के रहने वाले हैं। ये उत्तराखंड़ की खुबसुरती का ही कमाल है कि फिल्म के लिए निदेशक ने यहाँ की लोकेशन और कलाकारों को चुना।