लखनऊ- सरकारी बंगला किया खाली, अब ये है नेताजी और अखिलेश का नया पता

79
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

लखनऊ- न्यूज टुडे नेटवर्क: आशीष पाठक- सुप्रीम कोर्ट की ओर से जारी आदेश के अनुसार उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन में सरकारी बंगला खाली करना था। शनिवार यानि 2 जून को 15 दिन की दी गई मियाद पूरी हो रही है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यूपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों द्वारा सरकारी बंगला खाली करने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार देर शाम मुलायम सिंह यादव ने अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया।

 

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री व उनके बेटे अखिलेश यादव आज यानी शनिवार को सरकारी बंगले से परिवार समेत शिफ्ट होंगे। फिलहाल लखनऊ के वीआईपी गेस्ट हाउस में अखिलेश यादव और डिंपल यादव के नाम से सुइट बुक है, जबकि मुलायम सिंह देर रात अपने नाम से बुक सुइट में शिफ्ट कर चुके हैं। उत्तर प्रदेश राज्य संपत्ति अधिकारी योगेश शुक्ला ने बताया कि 2 पूर्व मुख्यमंत्रियों राजनाथ सिंह एवं कल्याण सिंह की तरफ से बंगला खाली कराए जाने की सहमति मिल गई है।

सरकारी बंगले से ले गए अखिलेश विदेशी पेड़ और महंगे शीशे

अखिलेश यादव ने घर खाली करने से पहले सरकारी बंगले में बनाए अपने जिम को पूरी तरह से खत्म कर दिया। साथ ही अखिलेश यादव ने जो महंगे शीशे सरकारी बंगले में लगवाए थे उसे भी निकलवा दिया है। विदेशी पेड़-पौधों को भी नए घर में शिफ्ट किया गया है।

मुलायम और अखिलेश का नया पता

सूत्रों के अनुसार सुशांत गोल्फ सिटी में मुलायम और अखिलेश के मकान का रंग रोगन चल रहा है। अखिलेश यादव 2 बंगलों को मिलाकर बनाए गए एक बंगले में रहेंगे। उनके मकान का नंबर C-2/190 है, वहीं मुलायम का नया पता C-3/12A होगा।