नई दिल्ली- आने वाले दिनों में ट्रेन से यूपी और बिहार का करने वाले हैं सफर तो जरूर जान लें रेलवे का ये बदला ट्रैफिक प्लॉन

29
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क : यदि आप आने वाले दिनों में यूपी या बिहार की ओर रेल यात्रा करने वाले हैं तो यह खबर आपके ही काम की है। दरअसल यात्रा से पहले ट्रेन की स्थिति जरूर जांच लें। हो सकता है आपकी गाड़ी रद्द न हो। रेलवे ने वाराणसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर 08 पर वाशेबल एक्सप्रेस बनाने के लिए 03 अगस्त तक का ट्रैफिक ब्लॉक लिया है। इस ब्लॉक के चलते लगभग 2 दर्जन से अधिक रेलगाड़ियों की सेवाएं प्रभावित रहेंगी।

इन रूट्स की रेलगाड़ियों की सेवाएं रहेंगी बन्द

वाराणसी रेलवे स्टेशन पर लिए गए ट्रैफिक ब्लॉक के चलते एक दर्जन से अधिक रेलगाड़ियों की सेवाओं को रद्द किया गया है। जिन रेलगाड़ियों की सेवाओं को रद्द किया गया है उनमें वाराणसी से वडोदरा के बीच चलने वाली महामना सुरफास्ट एक्सप्रेस, अहमदाबाद से वाराणसी के बीच चलने वाली साबरमति एक्सप्रेस, वाराणसी से लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बीच चलने वाली कामायनी एक्सप्रेस, वाराणसी से मैसूर के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन, वाराणसी से हुबली के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन तथा सियालदह से वाराणसी के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन की सेवाएं शामिल हैं।

पैसेंजर ट्रेन में सफर करने वालों को भी होगी दिक्कत

रेलवे की ओर से वाराणसी रेलवे स्टेशन पर लिए गए इस ट्रैफिक ब्लॉक के चलते दैनिक यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। रेलवे इस वाराणसी से चलने वाली नौ पेसेंजर ट्रेनों की सेवाओं को इस दौरान पूरी तरह से रद्द कर दिया है। इनमें कई गाड़ियां हैं जो वाराणसी से बिहार को जोड़ती हैं और बड़ी संख्या में दैनिक यात्री इन गाड़ियों में सफर करते हैं। वाराणसी से आसनसोल के बीच चलने वाली ईएमयू की सेवाओं को भी 28 जुलाई से 4 अगस्त तक के लिए रद्द किया गया है।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस और लिंग एक्सप्रेस की सेवाओं में हुआ बदलाव

वाराणसी स्टेशन पर ट्रैफिक ब्लॉक के चलते वाराणसी से ग्वालियर के बीच चलने वाली बुदेलखंड एक्सप्रेस की सेवाओं को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है। यह गाड़ी वाराणसी की बजाय इलाहाबाद से चलेगी । वहीं खजुराहो से वाराणसी के बीच चलने वाली लिंग एक्सप्रेस की सेवाओं को भी इलाहाबाद तक ही चलाने का निर्णय लिया गया है।