यूपी : अब सोनिया गांधी की जगह ये कांग्रेसी लड़ेगी रायबरेली से चुनाव

43
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

रायबरेली- न्यूज टुडे नेटवर्क : सोनिया गांधी अध्यक्ष पद छोडऩे के बाद अब सक्रिय राजनीति से भी संन्यास लेने की तैयारी में हैं। अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में सोनिया गांधी की स्थान उनकी बेटी प्रियंका वाड्रा रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं। इसके अतिरिक्त पार्टी ने 30 लोकसभा सीटों पर केंद्रित रहने की रणनीति बनाई है। इनमें से 22 सीटों पर पार्टी का परंपरागत वर्चस्व रहा है। आठ ऐसी सीटें हैं, जहां कांग्रेस पार्टी का आधार तो है लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव में वह चौथे व पांचवें नंबर पर रही थी। कांग्रेस पार्टी में प्रियंका को फ्रंट लाइन पर लाने की मांग लंबे समय से चल रही है।

sonia_rahulfinal_

सोनिया की जगह प्रियंका होंगी राजनीतिक मैदान में

सोनिया गांधी की खराब सेहत के चलते प्रियंका गांधी ही लंबे समय से उनके संसदीय एरिया को देखती हैं। इसके अतिरिक्त वह भाई राहुल गांधी के चुनाव एरिया का भी जब तब दौरा करती रहती हैं व विकास कार्यों की निगरानी करती हैं। इस लिहाज से रायबरेली संसदीय एरिया के लिए पार्टी को प्रियंका की उम्मीदवारी सबसे मजबूत दिख रही है। राहुल गांधी की ताजपोशी के बाद संसद सत्र में सोनिया गांधी ने सक्रिय पॉलिटिक्स से किनारा करने के इशारा भी दिए थे।

प्रियंका वाड्रा कांग्रेस में सक्रिय : प्रियंका

पार्टी प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी का कहना है कि प्रियंका वाड्रा कांग्रेस पार्टी में हमेशा से सकिय हैं। उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अखिलेश सिंह सोनिया गांधी की सक्रिय पॉलिटिक्स से विदाई व प्रियंका के रायबरेली से लडऩे के सवाल पर इतना ही बोला कि अभी उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है।

priyanka/newstodaynetwork

तीन वर्ष से पद पर काबिज नेता हटेंगे

कांग्रेस पार्टी ने सभी जिलों व शहर कमेटियों को पुनर्गठित करने की कवायद प्रारम्भ कर दी है। इसके तहत पार्टी तीन वर्ष से ज्यादा समय से पद पर काबिज नेताओं को बदलने जा रही है। पार्टी ने हिमाचल, हरियाणा, उत्तर प्रदेश व दिल्ली में संगठन परिवर्तन की रूपरेखा भी तैयार कर ली ह। ब्लॉक व बूथ लेवल पर पार्टी को मजबूत करने के लिए सभी सचिवों और प्रभारियों को सक्रिय किया गया है।