पीएम मोदी की यात्रा से पहले, UAE ने बुर्ज खलीफा को तिरंगे के रंग में रंगा, आपने देखी फोटो…

40
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली.चार दिवसीय पश्चिम एशियाई देशों की यात्रा पर गए पीएम मोदी फिलीस्तीन पहुंच गए हैं. मोदी का संयुक्त अरब अमीरात भी जाने का कार्यक्रम है. उनके आगमन को देखते हुए कई शहरों में खास तैयारी की गई है. दुबई के बुर्ज खलीफा को तिरंगे के रंग में रंग दिया गया है. वहीं, यूएई की मीडिया ने भी पीएम मोदी का दिल खोलकर स्वागत किया.

यूएई के मशहूर दुबई फ्रेम को भी तिरंगे के रंग में रंगा गया है. आपको बता दें कि अबु धाबी में रविवार को मोदी भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे. साथ ही अबु धाबी में बने पहले मंदिर का उद्घाटन करेंगे. 11 फरवरी को सुबह लगभग 9:30 बजे जब प्रधानमंत्री प्रवासी भारतीयों को संबोधित कर रहे होंगे तब विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अबू धाबी के पहले मंदिर का शिला पूजन होगा. इस मंदिर के निर्माण की जिम्मेदारी स्वामीनारायण ट्रस्ट को दी गई है.

यूएई के अखबार ने मोदी का खूब स्वागत किया है. जॉर्डन, फिलिस्तीन और संयुक्त अरब अमीरात की मोदी की यात्रा कई कारणों से अहम मानी जा रही है. मोदी के स्वागत को देखकर ये भी समझ आता है कि एशियाई देश मोदी से काफी उम्मीद में हैं.

tricolor

उधर, फिलीस्तीन पहुंचने के साथ ही मोदी ऐसा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री बन गए हैं. अपने दौरे के पहले दिन पीएम मोदी जॉर्डन की राजधानी अम्मान पहुंचे थे. जिसके बाद आज वो फिलीस्तीन के रामल्लाह पहुंचे. यहां फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने प्रोटोकॉल तोड़कर उनका स्वागत किया.