हल्द्वानी के इस चौराहे में पुलिस की नाक के नीचे लगता है घंटो जाम, पर्यटक हैं परेशान

931
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

हल्द्वानी[न्यूज टुडे नेटवर्क](चयन राजपूत) गर्मियों की शुरूअात हो गई है. ऐसे में देश-विदेश के सैलानियों ने देवभूमि की हसीन वादियों में रूख करना शुरू कर दिया है. वहीं कुमाऊं के द्वार हल्द्वानी के रामपुर रोड पर जाम के झाम से पर्यटकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. देवलचौड़ चौराहे पर टीपी नगर चौकी के ठीक सामने आए दिन सुबह शाम जाम लगे होने से राहगीरों को भी जूझना पड़ रहा है. ऐसे में यातायात पुलिस की कार्यशैली सवालों के घेरे में है.

लगता है घंटो जाम… फिर आती है पुलिस

ऐसा हम यू ही नहीं कह रहे. विगत एक हफ्ते से न्यूज टुडे नेटवर्क की पड़ताल में यह बात सामने आई है कि जाम को खुलवाने में पुलिस के जवान उस तरीके से सक्रिय नहीं हो पाते जिस तरीके से चालान काटने में होते हैं. कई घंटे जाम लगने पर भी पुलिस का कोई जवान इस व्यस्ततम चौराहे से नदारद रहता है. यही वजह है कि कई बार पुलिस की सुस्ती से भी सड़क पर भारी जाम लग जाता है.

घंटो जाम लगने के बाद आती है यहां पुलिस

ठीक देवलचौड़ चौराहे पर जनरल स्टोर चलाने वाले दुकान के स्वामी ने बताया कि “साहब हर रोज यहां का ये ही हाल है घंटो जाम लगा रहता है फिर पुलिस के जवान आकर जाम खुलवाते हैं”. एक व्यक्ति ने ये तक कह दिया कि “एक दिन देवलचौड़ चौकी के पास 2-3 घंटो तक जाम लगा था. फिर मैंने खुद जाकर जाम खुलवाया लेकिन मेरी कोई बात नहीं सुन रहा था क्योंकि मैं एक आम इंसान था”.

बीच सड़क कार चालक से बतियाता पुलिस का जवान

हमारी पड़ताल में भी यह बात सामने आई है कि देवलचौड़ के व्यस्ततम चौराहे पर हमेशा घंटो जाम लगने के बाद ही पुलिस की मौजुदगी दिखाई पड़ती है. और तब तक सड़क पर वाहन रेंगते रहते हैं. फिर जाकर पुलिस की सक्रियता नजर आती है.

Haldwani Walkway Mall, Avenger Infinity War Movie Review