शनिदेव के प्रभाव से बचने के लिए अपनाएं ये उपाय, जल्द मिल जाएगी कष्टों से मुक्ति

32
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क : हिंदू धर्म में शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है। वह मनुष्य के अच्छे – बुरे कर्मों के हिसाब से उन्हे फल देने का काम करते है। और जिस पर वह प्रसन्न हो जाए तो उसका जीवन सुखमय बन जाता है। आज हम आपको बताएंगे शनिदेव को प्रसन्न करने के कुछ ऐसे आसान उपाये जिन्हे अपनाकर आप अपने जीवन में सुख – समृद्धि भोग सकते है। श्यामवर्णी शनिदेव को काले ही रंग वाले पशु पक्षी भी बहुत ज्यादा पसंद है। पक्षियों में कौवा और जानवरों में काले रंग का कुत्ता और काले हाथी शनि देव के प्रिय पशु हैं। शनि देव का प्रकोप बहुत ही खतरनाक है और शनिदेव के प्रकोप से बचना है तो करें ये 5 आसान उपाय, इन उपायों को पूरी निष्ठा के साथ करने से आपको बहुत फायदा मिल सकता है।

shanidev2

ये आसान उपाय बताएंगे शनिदेव के प्रकोप से

शनिवार के दिन शनि देव के मंदिरों में लोग सरसों का तेल चढ़ाकर उन्हें प्रसन्न करने में सभी लगे रहते हैं। मगर शनिदेव मनमानी वाले देवता हैं और आसानी से किसी से भी प्रसन्न नहीं होते, उन्हें प्रसन्न करने के कई उपाय करने पड़ते हैं, आज हम आपको उन्हीं उपायों के बारे में बताने जा रहे है।

  • शनि देव की कृपा पाने का सबसे सरल और आसान तरीका ये है कि अपने घर की छत पर आने वाले कौवों को शनिवार के दिन काले गुलाब जामुन खिलाये और शनि चालिसा के साथ-साथ उनकी महिमा का गुणगान करें, इससे आपको फायदा होगा।
  • शनिवार के दिन घर के नजदीक पाए जाने वाले किसी भी काले कुत्ते को सरसों के तेल में रोटी चोपड़ कर खिलाएं, ऐसा करने से शनि देव बहुत प्रसन्न होते हैं और आपको इसका बहुत फायदा हो सकता है। शनि देव के प्रकोप से बचने के लिए अगर आप वैसे भी किसी काले कुत्ते को रोज रोटी खिलाएं तो वो फायदा भी आपको ही मिलेगा।

hanumaan-shani-

  • हनुमान जी और शनि देव दोनों को प्रसन्न करने का ये एक ही दिन होता है। शनिवार के दिन शनिदेव का व्रत और पूजन करने से और शाम को हनुमान गुणगान करने से शनिदेव का प्रकोप टल जाता है। शनिदेव बजरंग बली की पूजा करने से शांत होते हैं।
  • अगर संभव हो सके तो काले रंग के हाथियों को भोजन करवा दीजिए। फिर उनकी कुछ सेवा भी करिए, क्योंकि ऐसा करने से शनि देव बहुत ज्यादा खुश होते हैं और उनकी कृपा आपके ऊपर हमेशा बनी रहती है। शनि देव को काले रंग से बहुत प्रेम है और वे वैसी ही वस्तुएं, वैसे ही पशु और वैसी ही जगह पसंद करते हैं।
  • शनिवार के दिन एक कटोरी में सरसों का तेल डालकर उसमें अपना चेहरा देखें और वो तेल किसी जरूरतमंद को दान कर दें। इसके बाद आप पाएंगे कि शनि देव का प्रकोप जो आपके ऊपर था वो धीरे-धीरे शांत हो रहा है और फिर आपकी शनि दशा में बहुत सुधार आ जाएगा। शनिवार के दिन शनिदेव के मंदिर में शनि चालिसा, शनि मंत्र और शनि जी की आरती गाएं, इसका फायदा आपको अवश्य मिलेगा।