देखें VIRAL VIDEO : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने क्रिकेट में शुरू की फुटबॉल वाली ये परंपरा, फैंस ने दिये चौंकाने वाले रिएक्शन

146
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: बॉल टैंपरिंग के बाद विवादों में आई ऑस्ट्रेलियाई टीम अब नए कप्तान टिम पेन के नेतृत्व में अफ्रीका के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच खेल रही है. मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान टिम पेन ने एक नई परंपरा शुरू की. हालांकि ये परंपरा फुटबॉल से ली गई. लेकिन टिम पेन और उनकी टीम को इसके लिए सभी की ओर से वाहवाही मिल रही है. दरअसल शुक्रवार को चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन नेशनल एंथम के बाद ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीकी खिलाड़ियों ने एक दूसरे से हाथ मिलाए। हालांकि टिम पैन और उनकी टीम को इसके बाद काफी तारीफ मिली।

VIDEO में देखें – कैसे आस्ट्रेलिया के नए कप्तान टिम पेन ने शुरू की क्रिकेट में ये नई परंपरा

अगर आप क्रिकेट के फैन हैं तो यह बात आप जानते होंगे कि क्रिकेट में आमतौर पर ऐसी परंपरा नहीं है। हालांकि फुटबॉल में इस तरह की परंपरा है। इस तरह हाथ मिलाने को लेकर जब ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान टिम पेन ने पूछा गया तो उन्होंने कहा कि विरोधी खिलाड़ियों से हाथ मिलाने का उनका फैसला दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए सम्मान का इजहार करना था। उन्होंने कहा कि शॉकर में ऐसा होता है, हमने इसे क्रिकेट में भी शुरू किया।


बता दें कि बॉल टैंपरिंग के बाद क्रिकेट को शर्मसार करने वाले ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर एक साल का प्रतिबंध और ओपनिंग बल्लेबाज केमरन बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा हुआ है। ऐसे में नये कप्तान की जिम्मेदारी संभालने वाले टिम पेन के इस कदम ने एक बार फिर दुनिया भर के क्रिकेट फैंस की नजरें टीम आस्ट्रेलिया की तरफ गढ चुकी हैं।