हल्द्वानी- ये महिला पहाड़ी लोगो को ठगने में है माहिर, पहचान लो इसकी शक्ल

2878
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: मुखानी थाना क्षेत्र में अजीबोगरीब तरीके से धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। घटना को अंजाम देने वाली महिला आरोपी ने किसी और को नहीं वल्की अपने ही मकान मालिक को पांच लाख की चपत लगा दी। पैसे वापस न मिलने पर मकान स्वामी द्वारा मामले की जानकारी पुलिस को दी गई।

मिली शिकायत के अधार पर पुलिस ने आरोपी महिला और उसके साथी को दबोच लिया है। वही पुलिस छानबीन में दोनो का आपराधिक इतिहास भी उजागर हुआ है। जांच में मामला सही पाये जाने पर पुलिस ने महिला व उसके साथी को संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

डॉक्टर बनने का दिया झासा

जानकारी मुताबिक शशि कश्यब ने वैलेजली लॉज निवासी अपने पूर्व मकान मालिक नैन सिंह बिष्ट से डॉक्टर बनने में पैसो की कमी के कारण दो लाख रूपये एठ लिए। इसी तरह धोखाधड़ी करके उसने कई बार में पांच लाख रूपये नैन सिंह से ले लिए। महिला की चिकनी चुपड़ी बातों में आकार मकान स्वामी को भी उसपर भरोसा हो गया। जिसके बाद महिला मकान बदल कर कठघरिया रहने लगी। जरूरत पढ़ने पर पैसे वापस मांगने पर महिला ने नैन सिंह के पैसे नहीं लौटाएं।

इतना ही नहीं कई बार कहने और फोन करने पर महिला ने अपने नबंर भी बंद कर दिए। जिससे परेशान होकर नैन सिंह ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस जांच में महिला का आपराधिक इतिहास सामने आया। वहीं महिला के साथ उसका पति बनकर रह रहा राजू भी फर्जी निकला। पुलिस जानकारी अनुसार महिला का पति हरिद्वार जेल में एक हत्या के मामले में दो साल से बंद है। महिला अपने साथी राजू कश्यप को ही अपना पति बताकर रह रही थी। इससे पूर्व भी वह अपने दो पतियों को छोड़ चुकी है।

पहले भी खा चुकी है हवालात की हवा

पुलिस तहकीकात में महिला का आपराधिक इतिहास सामने आया है। पुलिस अनुसार वर्ष 2015 में भी ठगी के मामले में महिला हवालात की हवा खा चुकी है। इतना ही नहीं उसका साथी राजू भी बदायूं में मारपीट के मामले में जेल जा चुका है। दोनो की मुलाकात भी जेल में ही हुई थी। जिसके बाद महिला आए दिन नए-नए शिकार बनाकर उनसे ठगी कर अपना धंधा चलाती है। वही थाना मुखानी प्रभारी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में महिला द्वारा कुछ और लोगों को भी अपना शिकार बनाने के मामले उजागर हुए हैं। पुलिस अन्य मामलों की भी गहनता से जांच कर रही है।