जिंदगी भर के लिए बालों का झड़ना बंद कर देगा ये साधारण सा नुस्खा !!

99
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : बालों के झडऩे के कई सारे कारण हो सकते हैं। इसमें गलत खान पान, खराब लाइफ स्टाइल, पोषक तत्वों की कमी, आंशिक हार्मोंस, त्वचा सम्बंधित कोई बीमारी इत्यादि चीजे शामिल होती हैं। इनके आलवा बालों पर केमिकल युक्त हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना भी हानिकारक होता हैं। कई लोग बालों को स्ट्रेट करवा लेते हैं या उन पर रंग लगवा लेते हैं। ये चीजें भी बालों की सेहत को खराब करती हैं। आप के बालों के झडऩे का कारण चाहे जो भी हो लेकिन यदि आप इनका झड़ना स्थायी रूप से रोकना चाहते हैं तो आप बिलकुल सही जगह पर आए हैं।

hair-loss

मार्केट के प्रोडक्ट पड़ते हैं जेब पर भारी

दोस्तों मार्केट में ऐसी कई दवाइयां या तेल उपलब्ध हैं जो बालों का झडऩा रोकने का दावा करते हैं। इनमे से कुछ प्रोडक्ट काम भी कर जाते हैं। लेकिन इनके साथ समस्यां यह होती हैं कि इनका इस्तेमाल जब तक किया जाएगा आपके बालों का झडऩा भी तभी तक रुका रहेगा। यदि आप इनका इस्तेमाल बंद करते हैं तो बालों का झड़ना वापस शुरू हो जाता हैं। ऐसे में आपको इनके प्रोडक्ट को जिन्दगी भर इस्तेमाल करना होता हैं जो आपके जेब पर भारी पड़ सकता हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बालों के झडऩे को जिंदगी भर के लिए रोकने का एक स्थायी इलाज बताने जा रहे हैं। इस इलाज की खास बात ये हैं कि इसे आप घर पर ही बिना पैसा खर्च किए आसानी से बना सकते हैं। इस नुस्खे के कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होते हैं। तो चलिए जानते हैं इसे कैसे तैयार करना हैं।

stop-hair-fall-

प्याज और नींबू से रोके बालों का झड़ना

इस नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको सिर्फ दो ही चीजें चाहिए होगी। पहला प्याज और दूसरा नीबूू। अब तक हम इन दोनों ही चीजों का इस्तेमाल सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाने में करते आए हैं, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि इससे आप बालों का झड़ना भी रोक सकते हैं। इस नुस्खे को बनाने के लिए आप एक प्याज को किसर में पीस उसका पेस्ट बना लीजिए। आप चाहे तो पेस्ट की बजाए प्याज के रस का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

stop-hair

15 दिन के अंदर फर्क जरूर आएगा नजर

एक कटोरी में एक चम्मच प्याज का पेस्ट या रस लें और इसमें एक चम्मच नीबू का रस डाल दें। अब इसे अच्छे से मिला ले और अपने बालों की जड़ों में मसाज करते हुए लगा लें। आधे घंटे तक इसे बालों में रखने के बाद आप एंटी डैंड्रफ शैम्पू से बाल धो लें। ये नुस्खा आप हफ्ते में एक से दो बार कर सकते हैं। इस नुस्खे से 15 दिनों के अन्दर ही आपको फर्क नजर आने लगेगा।