ये देश हैं सेक्स के शौकीनों के लिए जन्नत! यहां नहीं है कोई रोक टोक!

218
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क : पर्यटन अर्थात घूमने का शौक तो लगभग सभी को होता है लेकिन सेक्स के दीवानों का पर्यटन का अपना अलग ही तरीका होता हैं। क्योंकि सेक्स के दीवानों को घूमने के लिए ऐसी जगह की इच्छा होती है जहां वह अपनी सेक्स से जुड़ी सभी हसरतें पूरी कर सकें। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे देशों के बारे में जो सेक्स के शौकीन लोगों के लिए जन्नत हैं। ये सेक्स पर्यटन स्थल सेक्स के अनुभव को एक अलग ही रुप प्रदान करते हैं। तो अगर नहीं जानते हैं तो हम आपको बता दें कि विश्व में कुछ ऐसे स्थल हैं जो सेक्स के लिए काफी लोकप्रिय माने जाते हैं। ये सेक्स पर्यटन स्थल सेक्स के अनुभव को एक अलग ही रुप प्रदान करते हैं। तो चलिए हम आपको बताते हैं ऐसे 8 सेक्स पर्यटन स्थल के बारे में, जो दुनियाभर में काफी मशहूर है।

थाइलैंड

थाइलैंड का नाम दुनिया भर के सेक्स पर्यटन स्थलों में सबसे टॉप पर है। अगर कोई आपसे बोलता है कि वह बिजनेस के काम से थाईलैंड जा रहा है तो आप उस व्यक्ति की नियत पर शक कर सकते हैं। आज थाईलैंड में सेक्स को कानूनी मान्यता प्राप्त हो चुकी है और यहाँ पर रेड लाइट एरिया में सुरक्षित और सस्ते सेक्स की गारंटी मिलती है।

4-its-customer

स्पेन

स्पेन जहां एक ओर अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है वहीं दूसरी तरफ यहां का सेक्स टूरिज्म भी दुनिया भर में विख्यात है। सेक्स टूरिज्म के मामले में यह देश विश्व में आला स्थान प्राप्त कर चुका है। स्पेन में देह व्यापार पर कानूनी तौर पर कोई बंदीश नहीं है। यह यूरोप का टॉप सेक्स पर्यटन स्थल माना जाता है।

इंडोनेशिया

इंडोनेशिया एक गरीब देश है लेकिन सेक्स टूरिज्म के दम पर यहां काफी संख्या में लोग आ जाते हैं। कहने को तो यहां देह व्यापार गैर-कानूनी है, लेकिन फिर भी यहं हर साल अरबों का सेक्स टूरिज्म हो रहा है। एक सामाजिक संस्था की रिपोर्ट में बताया गया था कि यहां सेक्स के काम को करने वाली लगभग 40 फीसदी लड़कियां नाबालिक हैं।

कंबोडिया

कंबोडिया सेक्स पर्यटन के लिए दुनियाभर में काफी मशहूर है. यह विश्व की सबसे प्राचीन सेक्स नगरी मानी जाती है. यहां के सेक्स वर्कर्स के बारे में कहा जाता है कि अगर उनके सामने कोई आकर्षक और समझदार पर्यटक आता है तो वो अपने दाम भी कम कर लेती हैं।

sex workar6

फिलिपिन्स

बेशक कहने को तो कहते हैं कि यहां पर सेक्स टूरिज्म को सरकार और कानून दोनों ने गैर कानूनी बता रखा है लेकिन इक बात सत्य है कि जितना सेक्स व्यापार यहां चल रहा है वह थाईलैंड जैसे देशों में भी नहीं हो रहा है। यहां आप सेक्स को खुलेआम तो नहीं किन्तु अगर आप टूरिस्ट हैं तो लड़कियों को गाइड के तौर पर नियुक्त करके उस काम को पूरा कर सकते हैं। इसलिए यहां 40 से 60 फीसदी पर्यटक सैर के बजाय सेक्स पर्यटन का आनंद उठाने के लिए आते हैं।

केन्या

केन्या में अधिकांश लोग गरीबी के चलते देह व्यापार में लिप्त हैं। इस सेक्स नगरी में आनेवालों में महज 60 फीसदी शारीरिक संबंधों में ही निरोध का उपयोग होता है.। शायद इसलिए यहां के ज्यादातर सेक्स वर्कर एचआईवी/ एड्स जैसी बीमारियों से पीड़ित हैं।

1sex waorkar

नीदरलैंड्स

नीदरलैंड्स में स्थित स्ट्रिप क्लब्स दुनियाभर में मशहूर है. यहां की महिलाएं देखने में काफी आकर्षक होती हैं शायद इसलिए वो यहां आनेवाले पर्यटकों को बड़ी ही आसानी से अपने हुस्न के जाल में फंसा लेती हैं। यहां पर सेक्स से होनेवाली आय इस देश की इकोनॉमी का एक बड़ा हिस्सा है।

ब्राजील

ब्राजील में वैसे तो पर्यटकों के सैर सपाटे के लिए कई सारे पर्यटन स्थल हैं. यहां सुंदर बीचेस हैं इसके अलावा यहां का वाइल्ड लाइफ फेस्टिवल पर्यटकों को लुभाता है इतना ही नहीं यहां देह व्यापार का कारोबार भी धड़ल्ले से चलता है। जो यहां आनेवाले पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है।

गौरतलब है कि यहां आनेवाले ज्यादातर लोग इन देशों में सैर-सपाटा करने के साथ ही वो यहां के सेक्स पर्यटन स्थल का जायजा लेने से खुद को रोक नहीं पाते हैं जहां हर रात जिस्म की महफिल सजती है।