नैनीताल-कनाडा को निकली थी नैनीताल की महिला, एयरपोर्ट पहुंची हुआ ऐसा खुलासा

1498
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नैनीताल-न्यूज टुडे नेटवर्क एटीएम पासवर्ड पूछकर या फोन कॉल कर लोगों से ठगी होने के खबरेंं आपने बहुत पढ़ी होगी। लेकिन नैनीताल की इस महिला के साथ कुछ ऐसा हुआ कि आप भी पढक़र हैरान हो जायेंगे। किसी अनजान नंबर से मैसेज आता है। कि तुम्हें कनाडा जाना है और महिला भरोसा कर लेती है। साथ ही लाखों की रकम एक युवक को देती है। एयरपोर्ट जाने पर पता चलता है कि वह ठगी का शिकार हो चुकी है। तो महिला के पैरों तले जमीन खिसक जाती है।

आखिर कैसी ठगी गई महिला

नैनीताल निवासी राजकुमारी शर्मा ने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों पहले उसके व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज आया था। जिसमें उससे कनाडा भेजने की बात कही। उसने महिला से रुद्रपुर के गाबा चौक पर मिलने को कहा। साथ ही वीजा के लिए दो लाख चालीस हजार साथ में लाने को कहा। जिस नंबर से मैसेज आया था उस नंबर पर कॉल करने वाले आरोपी ने राजू नाम के ड्राइवर से मिलने की बात कही। उसने दो लाख 40 हजार रुपये जमा कर दिए थे। महिला से पासपोर्ट, आधार कार्ड और पैन कार्ड की फोटो कॉपी भेजने के लिए कहा गया।

एयरपोर्ट पर जांच में बीजा निकला फर्जी

कुछ दिनों बाद पीडि़ता के व्हाट्सएप नंबर पर बीजा आ गया। इसके बाद महिला कनाडा के लिए तैयार हो गई। जैसे ही महिला एयरपोर्ट पहुंची तो जांच में बीजा फर्जी निकाला तो महिला के होश उड़ गये। तब उसे ठगी का अहसास हुआ। इसके बाद पीडि़ता ने पुलिस को इस मामले में तहरीर सौंपी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसकी शिकायत महिला ने डीजीपी से कर दी। डीजीपी के आदेश के बाद राजपुरा गुरुजनदेव कॉलोनी पंजाब एमबीएस नगर निवासी करनदीप बरार पुत्र सुखदेव सिंह बरार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।