हल्द्वानी : तो इस वजह से देश के TOP 10 थानों में है ‘बनभूलपुरा थाना’…

156
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नैनीताल- उत्तराखंड राज्य के दो थानों का चयन देश के सर्वश्रेष्ठ 10 थानों में हुआ है. ये काफी गर्व की बात है केंद्रीय गृहमंत्री ने शनिवार को ट्वीटर पर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. इधर, एडीजी अशोक कुमार ने बताया कि 15 हजार थानों में यह चयन हुआ है.

देशभर के थानों की 80 मानकों पर जांच हुई थी. करीब 15 हजार 39 थानों में यह सर्वे किया गया.

अनुशासन, भवन,अपराध,प्रशाशनिक, ऑपरेशन, संसाधन, स्टाफ आदि को चयन का आधार रखा गया था. ऑल इंडिया डीजी और आइजी कांफ्रेंस में टॉप 10 थानों के चयन को लेकर पिछले साल चर्चा हुई थी. केंद्रीय टीम ने नवंबर और दिसंबर महीने में थानों का निरीक्षण किया.

जिसमें क्वालिटी काउंसलिंग ऑफ इंडिया की देशभर के थानों की लिस्ट में नैनीताल बनभूलपुरा को छठा स्थान मिला और देहरादून के ऋषिकेश थाने को 8वें स्थान पर रखा गया. एडीजी ने बताया कि ऋषिकेश थाना उत्तरप्रदेश के समय का है. जबकि, बनभूलपुरा, नैनीताल राज्य के चौकी से हाल ही में थाना बना है. मगर दोनों थानों की रैंकिंग बेस्ट है.

इसलिए चुना गया बेस्ट बनभूलपुरा थाना

Banbhulpura
एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने अपनी फेसबुक टाइमलाइन पर खुशी जाहिर करते हुए ये पोस्ट शेयर की…

एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि कम संसाधनों में बनभूलपुरा थाने का प्रत्येक कार्य सराहनीय है, यह गर्व की बात है. कम स्थान में अभिलेखों का रख रखाव, सफाई, सर्व धर्म समभाव की दीवार एक ही थाने में निहित है. नशे के खिलाफ अभियान इसी थाना क्षेत्र में लगातार चला है.