देहरादून- इस दिन से चालू होगी प्रदेश की सबसे सस्ती हवाई सेवा, पीएम मोदी दिखा सकते है हरी झंडी

128
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

देहरादून- न्यूज टुडे नेटवर्क: देहरादून-पिथौरागढ़ और पंतनगर-पिथौरागढ़ के बीच दो रूटों पर सबसे सस्ती हवाई सेवा शुरू होने जारही है। प्रदेश की पहली सबसे सस्ती हवाई सेवा उड़ान योजना के तहत सात अक्तूबर से शुरू होने की उम्मीद है। इन दोनों रूटों के लिए किराया क्रमश: 1850 और 1400 रुपये तय किया गया है। संभावना है कि इस सेवा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाएंगे।

पीएम दिखाएंगे हरी झंडी

उड़ान सेवा की तैयारी के लिए बुधवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। मुख्य सचिव ने बताया कि सात अक्तूबर को देहरादून- पिथौरागढ़ हवाई सेवा के जरिए इसका शुभारंभ हो जाएगा। इस दौरान प्रधानमंत्री इंवेस्टर समिट के लिए देहरादून में होंगे, इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि इसका शुभारंभ पीएम के हरी झंडी दिखाने से हो।

हालांकि प्रदेश सरकार की ओर से प्रधानमंत्री कार्यालय को संबंधित निमंत्रण अभी नहीं भेजा गया है। इसी दिन पंतनगर से पिथौरागढ़ के बीच भी हवाई सेवा शुरू किए जाने की तैयारी है। दोनों रूट हैरिटेज एविएशन कंपनी को मिले हैं, कंपनी यहां नौ सीटर छोटा एयरक्राफ्ट चलाएगी। इसके लिए पिथौरागढ़ हवाई पट्टी पर एयरपोर्ट मैनेजर फ्लाइट सिक्योरिटी ऑफिसर, ऑपरेशन मैनेजर की नियुक्ति कर दी गई है।