इस खूंखार आतंकी की अम्‍मी ने खोले ‘आतंकी बेटे’ के कई राज, बोली- उसने शर्म और खौफ के सिवाय कुछ नही दिया

846
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्‍ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: 11 सितंबर 2001 को अमेरिका उस त्रासदी से रूबरू हुआ, जिसकी कल्पना भी उसने कभी नहीं की थी। न्यूयॉर्क की शान कही जाने वाली इमारत वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पलभर में राख हो गई थी। आप सोच रहे होंगे आखिर आज हम उस खौफनाक वाकये का जिक्र क्यों कर रहे हैं।

दरअसल इस दिल को दहला देने वाले हमले के सूत्रधार अलकायदा सरगना बिन लादेन की मौत के 7 साल बाद उसकी मां पहली बार मीडिया के सामने आई हैं। आलिया गानेम नाम की महिला ने मीडिया के सामने अपने आतंकी बेटे की पूरी दास्तां सुनाई।

आतंकी ओसामा बिन लादेन की माँ आलिया गानेम

मो. अवाद बिन लादेन के हैं 50 से ज्यादा बच्चे

द गार्जियन अखबार को दिए साक्षात्‍कार में आलिया गानेम ने बताया कि उन्‍होंने बिन लादेन को अंतिम बार 1999 में अफगानिस्‍तान में देखा था। तब तक वह खूंखार आतंकी बन चुका था। उस समय वह सोवियत सेनाओं से लड़ रहा था। जब मुझे पता चला कि मेरा बेटा जिहादी लड़ाका बन गया है यह सुनकर मैं काफी परेशान हो गई थी। लादेन जवानी में ही मुस्लिम ब्रदरहुड संगठन के संपर्क में आ गया था।

कुछ इस तरह भरे पूरे परिवार में जन्मा था ओसामा बिन लादेन (फाईल फोटो)

आपको बता दें कि ओसाम बिन लादेन का परिवार सऊदी अरब के प्रभावशाली परिवारों में से एक है। परिवार का यहां कंस्‍ट्रक्‍शन बिजनेस है। लादेन के पिता मो. अवाद बिन लादेन के 50 से ज्‍यादा बच्‍चे हैं। आलिया ने बताया कि लादेन के जन्म के कुछ समय बाद ही उन्होंने अपने पति से तलाक लेकर दूसरी शादी कर ली थी। लेकिन आज भी ओसामा को याद करके उनकी आंखें नम हो गईं। उन्होंने कहा कि लादेन उनसे बहुत प्यार करता था।

ओसामा बिन लादेन के करवाया डर और शर्म का एहसास

आलिया ने बताया कि जब अमेरिका पर हमला हुआ तो मुझसे और परिवार के अन्‍य सदस्‍यों को भी जांच का सामना करना पड़ा था। यही नहीं सऊदी अरब में रहने के बाद भी हमारे लिए मुश्किलें बढ़ गई थीं। कहीं भी आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई थी। हमें तब तक पता चल चुका था कि 2001 के उस हमले में लादेन का नाम आया है। यह सुनकर हमें डर के साथ-साथ शर्म भी महसूस हो रही थी।