देखें VIDEO- इस भारतीय खिलाड़ी में गेंदबाजी का है अनोखा हुनर, इसकी ‘गुगली’ देखकर हर कोई है दंग

66
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क : अपने देश में क्रिकेट को लेकर हर आमोखास का लगाव किसी से छुपा नही है। क्रिकेट के प्रति यही दीवानगी कई बार हॉकी और फुटबाल जैसे खेलों पर भारी भी पड़ जाती है। खैर, बात अगर क्रिकेट की करें तो इन दिनों तमिलनाडु में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तर्ज पर तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) खेली जा रही है। तमिलाडु प्रीमियर लीग में कई शानदार खिलाड़ी उभरकर सामने आ रहे हैं।

मोकित हरिहरण

इस लीग के मैचों से आए दिन कोई न कोई मजेदार पारी, कैच, आउट के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते है। इस लीग का एक खिलाड़ी इन दिनों पूरे भारत में सुर्खियां बटोर रहा है। इस खिलाड़ी का नाम है मोकित हरिहरण। मोकित टूर्नामेंट में वीबी कांची वीरंस की टीम की तरफ से खेल रहे हैं।

देखें वीडियो- गेंदबाज मोकित हरिहरण का जुदा अंदाज

मोकित की गेंदबाजी का है जुदा अंदाज

18 साल के मोकित हरीहरण अपनी खास गेंदबाजी की वजह से चर्चा में बने हुए हैं। मोकित की इस खास गेंदबाजी का नमूना टीएनपीएल में डिंडीगुल ड्रेगंस के खिलाफ देखने को मिला। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मोकित ने बाएं हाथ के बल्लेबाज को बाएं हाथ से गेंदबाजी की और दाएं हाथ के बल्लेबाज को दाएं हाथ से गेंदबाजी की।

बता दें कि अपने इस शानदार बॉलिंग स्टाइल के बावजूद मोकित को चार ओवरों के स्पैल में सिर्फ एक विकेट मिली, लेकिन मोकित ने बल्ले से सबको प्रभावित किया। इसके अलावा मोकित ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 50 गेंद में 77 रनों की पारी खेली। इसमें 5 चौके और 5 छक्के शामिल थे। मोकित ने फ्रासिस रोकिन्स के साथ 139 रनों की भागीदारी भी की। इसी की बदौलत उनकी टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 166 रन बना पाई। इस जोड़ी ने अंतिम चार ओवरों में 65 रन बनाए। अंतिम ओवर में ही इन दोनों ने 26 रन बनाए।