बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी बनी UP की वोटर ! जानेंगे सच्चाई तो ठनक जाएगा माथा

105
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

बलिया- न्यूज टुडे नेटवर्क: बॉलीवुड फिल्मों और रिएलिटी शो के जरिए धमाल मचाने वाली एक्ट्रेस सनी लियोनी भले ही मुंबई में रहती हों लेकिन अब उनका असली ठिकाना यूपी के बलिया की निवासी हो गई हैं। चौंक गए ना, जिसने भी यह खबर सुनी , वो हैरत में पड़ गया। पूरी कहानी आपको बताएं ,उससे पहले ये जान लीजिए की एक्ट्रेस सनी लियोनी की मौजूदगी उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की वोटर लिस्ट में दर्ज हो गयी है।

फिलहाल जिला प्रशासन ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बनायी जा रही मतदाता सूची में हुई इस गम्भीर गड़बड़ी के खुलासे के बाद एक कॉन्ट्रैक्ट वर्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए उसकी सेवा समाप्ति की सिफारिश की है।

किसी को बनाया हाथी तो किसी को कबूतर

अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंघल ने न्यूज एजेंसी भाषा को बताया कि डाटा ऑपरेटर विष्णु वर्मा ने अपने स्थानांतरण से नाराज होकर बलिया नगर विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में 7 नामों में गड़बड़ी करते हुए मतदाता के फोटो के स्थान पर सनी लियोनी, हाथी, मोर और कबूतर के फोटो लगा दिये हैं।

उन्होंने बताया कि आरोपी ऑपरेटर ने 361 बलिया नगर सामान्य विधानसभा क्षेत्र के मतदाता पुनरीक्षण सूची 2018 के परिशिष्ट संख्या 2 के क्रमांक 906 यू बी क्यू 2878866 में दुर्गावती सिंह के नाम के सामने सनी लियोनी का फोटो लगा दिया है। इसी तरह प्रदेश की पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार में मंत्री रहे नारद राय के क्रमांक 1174 यू बी क्यू 2299832 पर उनकी फोटो के स्थान पर हाथी की तस्वीर लगा दी है। इसके अलावा कुंवर अंकुर सिंह के नाम के आगे हिरन का, तथा कुंवर गौरव के नाम के आगे कबूतर का फोटो अपलोड कर दिया है।

डाटा आपरेटर को किया सस्पेंड

अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंघल ने बताया कि ऑपरेटर आउटसोर्सिंग के जरिये नियुक्त है। जिला प्रशासन ने संबंधित संस्था को पत्र लिखकर डाटा ऑपरेटर विष्णु वर्मा को बर्खास्त करने की संस्तुति की है। मतदाता सूची की इस गड़बड़ी की जानकारी चुनाव आयोग को दे दी गयी है और फेहरिस्त में हुई गलती को दुरुस्त कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली ने बताया कि बलिया के तहसीलदार/सहायक निर्वाचन अधिकारी राम नारायण वर्मा की शिकायत पर डाटा ऑपरेटर विष्णु वर्मा के विरुद्ध बलिया कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल एक्ट्रेस सनी लियोनी का नाम यूपी की वोटर लिस्ट में जुड़ना चर्चा का केन्द्र बना हुआ है। राजनीति के साथ-साथ आम लोगों को भी सनी लियोनी का यूपी का नागरिक बनना हैरान कर गया।